Redmi Note 7, Note 7 Pro और Redmi Go भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें क्या होगी कीमतें

चीन की नामी हैंडसेट निर्माता कंपनी शाओमी मौजूदा समय में भारतीय मार्केट में भी काफी लोकप्रियता प्राप्त कर चुकी है। कंपनी अपने रेडमी सीरीज के तहत 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा वाला पहला स्मार्टफोन Redmi Note 7 को इसी महीने की शुरुआती में चीनी मार्केट में लॉन्च किया था। और इसकी सेल भी शुरू हो चुकी है। वहां पर इसकी कीमत भारत की हिसाब से ₹10,300 से शुरू है। कहां जा रहा है कि रेडमी ब्रांड का यह फोन बजट रेंज सेगमेंट में आने वाला अबतक का सबसे लेटेस्ट फीचर्स वाला स्मार्टफोन है।

OnePlus brings 'Sandstoned' 5T to the US

Redmi Note 7, Note 7 Pro और Redmi Go भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें क्या होगी कीमतें
शाओमी कंपनी के रेडमी सीरीज नए स्मार्टफोन को लेकर अब ताजा रिपोर्ट सामने आई है। बताया जा रहा है कि रेडमी सीरीज के अंतर्गत Redmi Note 7, Note 7 Pro और Redmi Go स्मार्टफोन को बहुत जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। वहीं मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि शाओमी अपने तीनों स्मार्टफोन को साल की पहली तिमाही में लॉन्च कर सकती है। वहीं हो सकता है कि शाओमी इन स्मार्टफोन को फरवरी महीने में ही लॉन्च कर दे। अहम स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रेडमी नोट 7 में 48 मेगापिक्सल रेयर कैमरा 6.3 इंच की वॉटर ड्रॉप डिस्प्ले नाँच डिजाइन और 4000 एमएएच की बैटरी है।

8GB रैम और 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ Huawei लांच करेगी ये 5G स्मार्टफोन


कुछ दिन पहले रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन की भी लीक स्पेसिफिकेशन सामने आए थे। दावा किया जा रहा है कि यह फोन भी 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा के साथ आएगा जो सोनी आईएमएक्स586 सेंसर वाला होगा। लीक्स जानकारी के अनुसार रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रेगन 675 प्रोसेसर इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो इस प्रोसेसर के साथ आने वाला रेडमी नोट 7 प्रो पहला स्मार्टफोन होगा। ग्राफिक्स के लिए इस फोन में एड्रेनो 612 जीपीयू हो सकता है। याद करा दे कि रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ आता है। फिलहाल रेडमी गो स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन के बारे में खुलासा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि यह फोन कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन हो सकता है। इसमें एंड्राइड पाई गो एडिशन के साथ 5.9 इंच का डिस्प्ले हो सकता है।
कीमत के बारे में बात करें तो रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन को चीनी मार्केट में 999 चीनी युआन यानी करीब ₹10,300 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह दाम 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट का है। वहीं इसका 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम 1,199 चीनी युआन यानी करीब ₹12,000 और 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम 1,399 चीनी युआन यानी करीब ₹14,000 है। भारत में भी कीमत इसके आसपास होने की उम्मीद है। वहीं कंपनी का पहला गो एडिशन स्माटफोन रेडमी गो को ₹5,000 की कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। अब बात रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन की तो इसे भारतीय मार्केट में ₹15,000 के आसपास की कीमत में लॉन्च किए जाने की खबर मिली है।

Comments