loading...

अगले तीन महीनों की फिल्मों का ऐलान, '83' और 'सूर्यवंशी' जैसी फिल्मों के साथ 'तान्हाजी' और 'वॉर' जैसी फिल्में फिर से देख सकेंगे

देश के बहुसंख्यक इलाकों में सिनेमाघर खुलने की इजाजत मिलते ही मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्‍क्रीन वालों ने कमर कस ली है। मल्टीप्लेक्स वालों ने आगामी तीन महीनों में रिलीज होने वाली फि‍ल्मों की अनाउंसमेंट भी कर दी है। सिने चेन पीवीआर ने अपना कंटेंट पाइपलाइन दैनिक भास्‍कर के साथ शेयर किया है। ये फिल्में होंगी रिलीज-

नवंबर में- ‘बंटी और बबली2’, ‘इंदू की जवानी’, ‘छलांग’, ‘संदीप और पिंकी फरार’, ’99 सॉन्ग्स‘, मिमी, टेनेंट’
दिसंबर में- ‘83’, ‘रूही अफजाना’, ‘डेथ ऑन द नाइल’, ‘वंडर-वुमेन’, ‘ड्यून’
जनवरी में- 'सूर्यवंशी', ‘सरदार ऊधम सिंह’, ‘केजीएफ2’, ‘आधार’, ‘राम प्रसाद की तेरहवीं’, ‘पीटर रैबिट’, ‘एवरीबॉडीज टॉकिंग अबाउट जैमी’

नामी अभिनेताओं की फि‍ल्मों के रेट्रो-स्पेक्ट भी

सिने पोलिस सिने चेन के डिप्टी सीईओ देवांग संपत ने कहा, "नामी अभिनेताओं की फि‍ल्मों के रेट्रो स्पेक्ट भी चलेंगे। मिसाल के तौर पर ऋषि कपूर और इरफान साहब की फि‍ल्मों का बुके होगा। इसके अलावा तमिल, बंगाली, तेलुगू, मलयाली भाषी फि‍ल्मों पर जोर होगा। उन भाषाओं की फिल्‍में न सिर्फ संबंधित राज्‍यों, बल्कि हिंदी भाषी प्रदेशों में भी रिलीज होंगी।"

देवांग संपत की बातों पर डिस्ट्रीब्यूटर और एग्जीबिटर बिरादरी ने मुहर लगाई। उन्‍होंने कहा, "पंजाबी फि‍ल्मों में नई रिलीज की भी स्लेट तैयार हैं। पंजाबी में ‘चल मेरा पुत्त 2’, ‘यार अनमुले रिटर्न्‍स’, ‘गलवकडी,’ पोस्टी’, ‘ बू मैंदार गई, ‘शरीक 2’, किस्‍मत 2’, ‘शोहरें दा पिंड’ जैसी फिल्‍में हैं।"

बांग्ला भाषा की नई फिल्में अक्टूबर से ही मिलेंगी

बंगाली भाषा में तो अक्टूबर महीने से ही नए कंटेंट उपलब्ध हो रहे हैं। मल्टीप्लेक्सेज में ‘ड्रैकुला सर’, ‘गुलदस्ता’, ‘रोहोस्‍य‘, ‘ऑगोंतुक’, ‘प्रेम टेम’, ‘धर्मो युद्ध’ जैसी फिल्‍में रिलीज होंगी। साथ ही री-रिलीज वाली कैटेगरी में ‘ब्रह्मा जाने गोपोन कोमोटी’ , ‘द पार्सल’ हैं।

दिल्ली सर्किट में पहले 'तान्हाजी' और 'वॉर'

दि‍ल्ली सर्किट के एग्जीबिटर और डिस्ट्रीब्यूटर संजय घई ने कहा, "नवंबर महीने से सिनेमाघरों के सामने नई फि‍ल्मों की क्राइसिस नहीं है। 16 अक्टूबर वाले वीकेंड में हम लोग ‘वॉर’ और ‘तान्‍हाजी’ जैसी फि‍ल्मों को री-रिलीज करेंगे।

साथ में ‘छिछोरे’ व इस साल 28 फरवरी से आठ महीने पहले तक रिलीज हुईं फि‍ल्मों को एक ही दिन में अलग-अलग शो में रिलीज करते रहेंगे। ताकि दर्शकों को वैरायटी ऑप्शन मिलते रहें। इन फि‍ल्मों को सिनेमाघर एक बार अपने यहां रिलीज कर चुके हैं। ऐसे में, फिर से रिलीज करने में उन्‍हें वर्चुअल प्रिंट फीस का भी वहन नहीं करना होगा।"

दिवाली पर तीन फिल्में रिलीज होने की उम्मीद

घई आगे बताते हैं, "दीवाली पर दो-तीन फिल्‍में पहले भी रिलीज होती रही हैं। इस बार भी वैसा पैटर्न दिख रहा है। ‘सूरज पर मंगल भारी’ आधिकारिक तौर पर रिलीज हो रही है ही। उसके अलावा ‘बंटी और बबली 2’ व भंसाली की फिल्‍म की रिलीज होने की प्रबल संभावना है।"

सिंगल स्क्रीन्स पर रिलीज होगी लक्ष्मी बॉम्ब

आइनॉक्स समेत बाकी मल्टीप्लेक्सेज के साथ ‘लक्ष्मी बॉम्‍ब’, ‘कुली नं. 1’ आदि को ओटीटी के साथ या आगे पीछे वाले वीकेंड पर रिलीज करने को लेकर बैठकों का दौर जारी है।

मल्टीप्लेक्स वाले ओटीटी रिलीज के चलते इन्हें अपने यहां रिलीज न करने पर अड़े हुए हैं। लेकिन मगर सिंगल स्‍क्रीन वालों ने कहा है कि वे अपने यहां इन्हें रिलीज करने को राजी हैं। खासकर, ‘लक्ष्मी बॉम्‍ब’ जो 9 नवंबर को हॉटस्‍टार पर रिलीज हो रही है, उसे 13 या 14 नवंबर को ठीक बड़े पर्दे पर रिलीज करने की तैयारी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लॉकडाउन के चलते 7 महीने से बंद सिनेमाघर 15 अक्टूबर से दोबारा खुल रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2H3Lmqz

0 komentar

adnow

loading...