आशा भोसले का 88वां जन्मदिन, बोलीं- ये पूरा महीना हमारे लिए खास, आशीर्वाद लेने के लिए लता दीदी को फोन करूंगी

फेमस सिंगर आशा भोसले मंगलवार को 87 साल की हो गईं। उनका जन्म 8 सितंबर 1933 को महाराष्ट्र के सांगली में हुआ था। इस खास मौके पर उन्होंने दैनिक भास्कर से बात करते हुए अपने बर्थडे से जुड़ी यादों और इस बार की तैयारियों से जुड़ी बातें शेयर कीं।

आशा भोसले ने कहा, 'बर्थडे पर लोगों का बहुत प्यार मिलता है। जन्मदिन वगैरह तो चलता रहता है, पर मैं काम करती रहती हूं। इस उम्र में चलती-फिरती हूं, काम करती हूं, गाती हूं, प्रोग्राम भी करती हूं। इस सबके लिए भगवान का धन्यवाद करती हूं।'

'लोगों का प्यार लौटाना चाहती हूं'

'लोगों का बहुत सारा प्यार मिला है, उसे लौटाना चाहती हूं। दुनिया भर में बीबी, मां, बच्चियां हैं और वे गाना चाहती हैं। उनके लिए कुछ करना चाहती हूं। मैंने लोगों से उनके गाने के वीडियो मंगवाने शुरू कर दिए हैं। जिस दिन मैंने लोगों से रिक्वेस्ट की थी, उसी दिन 150 लोगों के वीडियो आ गए थे। उसके बाद तो यह संख्या बढ़ती ही चली गई। इसे सुनने और छांटने में मेरी बहू मदद करती है।

27 सितंबर को है फाइनल

'हम इसे कैटेगरी में छांट कर रख रहे हैं। 27 सितंबर को फाइनल है। फाइनलिस्ट को अपनी तरफ से एक लाख रुपए इनाम दूंगी। भगवान ने जो दिया है, उसे बहुत ज्यादा हजार लोगों को सिखाती। लेकिन इंटरनेट के जरिए देश दुनिया भर के लोगों को बताती हूं।'

पूरे महीने चलता है सेलिब्रेशन

आशा भोसने ने बताया '7 सितंबर को मेरी बड़ी बहन मीना ताई का बर्थडे है, 8 सितंबर को मेरा बर्थडे है और 28 सितंबर को लता दीदी का बर्थडे है। इस तरह से यह पूरा महीना हमारा है।'

दीदी को फोन करके आशीर्वाद लूंगी

अपने जन्मदिन की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा, 'इस बार मेरे जन्मदिन के अवसर पर एक दिन पहले से ही मेरी ग्रांड डॉटर ने कहा कि आज शाम से बिल्कुल कुछ मत करना, खाना मत पकाना, बहुत अच्छी साड़ी पहनना आदि-आदि। अब पता नहीं मेरे बर्थडे पर वो क्या करने वाली है। बर्थडे पर सबका फोन आता है। लता दीदी से बात होती रहती है। उनका भी फोन आता है। जन्मदिन पर आशीर्वाद लेने के लिए दीदी को फोन करूंगी।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आशा भोसले का जन्म 8 सितंबर 1933 को महाराष्ट्र के सांगली में हुआ था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DDVc17

Comments