अभिनेत्री शेफाली शाह बनीं निर्देशक, 7 लोगों की टीम के साथ शूट की पूरी शॉर्ट फिल्म

दो दशकों के अपने करियर में कई यादगार और महत्वपूर्ण किरदारों को निभाने के बाद शेफाली शाह अब डायरेक्शन की फील्ड में हाथ आजमाने के लिए भी तैयार हैं। हाल ही में एक शॉर्ट फिल्म के निर्माण के साथ उन्होंने निर्देशक का पदभार भी संभाल लिया। इस शॉर्ट फिल्म को उन्होंने लिखा भी है और उसमें अभिनय भी किया है।

निर्देशन में उतरने के अपने फैसले के बारे में बात करते हुए शेफाली काफी उत्साहित लगीं। फिलहाल अनटाइटल्ड इस शॉर्ट फिल्म की कहानी कोविड-19 के मामलों को संभालने वाली एक डॉक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है, जब वो खुद एक व्यक्तिगत त्रासदी से गुजर रही होती है। इस फिल्म को उनके घर पर ही फिल्माया गया है।

बहुत बाद में आया इस फिल्म का आइडिया

फिल्म के बारे में बात करते हुए शेफाली ने कहा, 'मुझे लिखना पसंद है लेकिन यह विषय जिस पर मैंने काम किया है, बहुत बाद में सामने आया है, विशेष रूप से इस कोविड महामारी के समय में जिसमें हम सभी फंसे हुए हैं। आइसोलेशन का डर हर किसी के मन में है और शॉर्ट फिल्म में इसी बड़े विचार को संबोधित किया गया है।'

सिर्फ 7 लोगों के साथ शूट की पूरी फिल्म

शेफाली के मुताबिक 'जब मैं एक कलाकार के रूप में अन्य प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही होती हूं, तो मैं केवल मेरे काम पर ध्यान केंद्रित करती हूं लेकिन जब निर्देशन की बात आई तो, यह पूरी तरह से अलग गेम था। हमारे पास बहुत कम समय था और इसे 7 लोगों के न्यूनतम दल के साथ शूट करना था।'
'हमें शॉर्ट फिल्म को न्यूनतम विवरण के साथ एडिट करना था और मेरे लिए काम करने का यही तरीका है। स्क्रिप्ट को कई बार फिर से लिखा गया था। मैं एक अभिनेता के बजाय एक निर्देशक के रूप में अधिक केंद्रित थी।'

हमारी टीम को स्क्रिप्ट पर भरोसा था

उन्होंने कहा, 'एक निर्देशक के रूप में, आपके पास समाधान खोजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि यह आपकी नौकरी का हिस्सा है, जिसे मैंने विपुल (शाह) से सीखा है। मेरे पास एक अच्छी टीम थी जिसे इस स्क्रिप्ट पर विश्वास था और जानती थी कि हम सभी कुछ ऐसा बनाना चाहते हैं जिस पर हमें गर्व हो'।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Actress Shefali Shah becomes director, complete short film shot with a team of 7 people


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bQYoTL

Comments