सोशल मीडिया ट्रोलिंग को लेकर बोले सिंगर मीका सिंह, अच्छा काम करने के बावजूद ट्रोल होने पर दुख होता है

इस हफ्ते 'द कपिल शर्मा शो' के मंच पर सिंगर मीका सिंह नजर आएंगे। इस दौरान दोनों सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग को लेकर भी बात करते नजर आएंगे। मीका का कहना है कि सोशल मीडिया पर सभी को ट्रोलर्स का गुस्सा झेलना पड़ता है। लेकिन अब मैंने उन सभी को जवाब देना शुरू कर दिया है।

शो के दौरान जब कपिल ने बताया कि किस तरह सेलिब्रिटीज को अपनी पोस्ट्स पर नेगेटिव कमेंट्स का सामना करना पड़ता है। तो मीका ने कहा, 'सोशल मीडिया पर सभी को ट्रोलर्स का गुस्सा झेलना ही पड़ता है। मुझे समझ नहीं आता कि वो हमेशा इतने आक्रामक क्यों रहते हैं।'

अच्छे काम को दिखावा बताने पर दुख होता है

आगे मीका ने कहा, 'अपनी एनजीओ के जरिए हम पिछले तीन महीनों से रोजाना एक हजार लोगों को भोजन मुहैया करा रहे हैं। फिर भी मुझे इस तरह की टिप्पणियों से ट्रोल किया जा रहा है कि ‘सब कुछ दिखावा है’, ‘टैक्स बचा रहा है’। इससे मुझे वाकई बहुत दुख होता है।'

मीका के मुताबिक, 'इसके बाद मैंने अपने मैनेजर से पूछा कि हमारे स्टाफ में कितने लोग हैं और फिर उनसे कहा कि इन सभी ऑनलाइन हेटर्स को जवाब देना शुरू करें। तब से मैं चैन से सो रहा हूं क्योंकि अब इन ट्रोलर्स का बराबर ख्याल रखा जा रहा है।”

फेक आईडी से जुड़ा किस्सा बताया

मीका ने आगे बताते हुए कहा, 'कपिल ने एक बार अपने शो में सोनाक्षी के सामने मेरा एक सीक्रेट बता दिया था। दरअसल, मेरा सोशल मीडिया पर एक फेक आईडी भी है। तो जब ट्रोलर्स मुझे टारगेट करते हैं तो मैं अपनी उसी फेक आईडी से इसका जवाब देता हूं।'

कपिल ने खोल दिया था मीका का राज

'सोशल मीडिया पर हुई एक ऐसी ही मुठभेड़ के दौरान मैंने एक ट्रोलर को अपनी फेक आईडी से जवाब दिया, तो उसने तुरंत मुझे पलटकर जवाब देते हुए कहा– ‘तू चुप कर, मुझे पता है तू मीका है।’ मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि उसने मुझे पकड़ लिया। जब मैंने उससे पूछा कि उसे कैसे पता चला तो उसने बताया कि कपिल ने अपने एक एपिसोड में इस बात का जिक्र किया था।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Singer Mika Singh says, despite doing good work it hurts to be trolled


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Yo52eM

Comments