संजय कपूर ने कहा- कोरोना पर बेस्ड है ये थ्रिलर वेब सीरीज, बोले- हम सभी ने इसके लिए अपने-अपने घरों में रहकर शूटिंग की

वेब सीरीज 'द गोन गेम' हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर स्ट्रीम हुई है। इस सीरीज में संजय कपूर लीड रोल में नजर आ रहे हैं। दैनिक भास्कर के साथ खास बातचीत करते हुए उन्होंने ना केवल इस सीरीज से जुड़ा अपना अनुभव शेयर किया, साथ ही अन्य चीजों को लेकर भी कई सवालों के जवाब दिए।

सवाल- इस वेब सीरीज 'द गोन गेम' को साइन करनी की वजह?

संजय कपूर- 'मैं हमेशा अलग-अलग स्टोरीज की तलाश में रहता हूं और जब डायरेक्टर निखिल भट्ट ने मुझे यह स्टोरी सुनाई तो मुझे बहुत पसंद आई। यह अपने आप में यूनिक बात है कि जिस कोरोना से सारी दुनिया लड़ रही है ये थ्रिलर वेब सीरीज उसी पर आधारित है। हम सभी ने अपने-अपने घरों में रहकर शूट किया है। मुझे मेरा रोल काफी चैलेंजिंग लगा। एक नया अनुभव था इसीलिए मैंने हामी भर दी।'

सवाल- इस लॉक डाउन से क्या सीखा और इस मुश्किल समय को कैसे बिताया?

संजय कपूर- 'लॉकडाउन के पहले कुछ दिन तो परिवार के साथ समय व्यतीत किया। साथ बैठकर फिल्में देखीं, लेकिन उसके बाद यह समझ में आ गया कि कहीं ना कहीं हम सबको धैर्य रखना होगा क्योंकि यह एक मुश्किल घड़ी है। मैं अपने वर्कआउट रूटीन को जारी रखता था। हम लोग हमेशा वीडियो कॉल पर अपनी फैमिली के साथ बात करते थे।'

सवाल- शूट करते वक्त कौन-कौन सी तकनीकी समस्याएं आईं?

संजय कपूर- 'जब मुझे यह स्क्रिप्ट बताई गई तो मुझे बहुत इंटरेस्टिंग लगी लेकिन मन में शंका तो थी कि कैसे शूट करेंगे? पर जब डायरेक्टर ने लंबी बात की, तब मुझे समझ में आया कि वो क्या विजन रखते हैं। घर पर रहकर शूटिंग करने का यह एक नया अनुभव था। आमतौर पर सेट पर सह कलाकार मौजूद होते हैं जो सीन करने में बहुत मददगार होते हैं लेकिन जब आप अपने घर में बैठे-बैठे शूटिंग कर रहे हैं तो आपको सभी के डायलॉग पता होने चाहिए उसी के बाद आप वैसा रिएक्शन दे पाते हैं। मुझे तो अपने बच्चे को रिश्वत देनी पड़ेगी वो अपने रूम से निकलकर मेरे कुछ सीन शूट कर दे।'

सवाल- आपने बॉलीवुड में अपने करियर के 25 साल पूरे कर लिए है, इस सिल्वर जुबली के मौके पर न्यूकमर्स को क्या टिप देना चाहेंगे?

संजय कपूर- 'बस यही कहना चाहूंगा कि हर किसी के करियर में उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन बिना मेहनत किए आप अपना मुकाम नहीं बना सकते। जब हालात खराब हों तो धैर्य रखिए और निरंतर मेहनत करते जाइए। इसी से आप अपनी मंजिल को पा सकते हैं और एक और बात जो मैं सबसे कहना चाहूंगा कि मेरे पिताजी हमेशा मुझसे कहा करते थे कि अगर एक रेस में 100 लोग हैं और तुम्हारे आगे 10 लोग हैं तो कभी इस बात का दुख या ईर्ष्या मत करो कि तुम्हारे आगे 10 लोग हैं। यह भी तो देखो कि तुम्हारे पीछे 90 लोग हैं जो तुम्हारी जगह पाना चाहते हैं। इस बात की तसल्ली रखो और बस मेहनत करो।'

सवाल- आपका खुद का भी एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसमें फिल्म 'तेवर' को प्रोड्यूस करे 5 साल हो गए हैं आगे कोई और फिल्म प्रोड्यूस ना करने की वजह?

संजय कपूर- 'मैं किसी फिल्म को सिर्फ तभी प्रोड्यूस करना चाहूंगा जब मैं अपना पूरा समय उस फिल्म को दे पाऊं, सेट पर मौजूद होने से लेकर हर मीटिंग में अपना सहयोग दे पाऊं। सिर्फ प्रोड्यूस करने के लिए मैं फिल्म नहीं बनाना चाहता। 'तेवर' को प्रोड्यूस करने के बाद ही मैं फिल्मों में व्यस्त हो गया और फिर उसके बाद टीवी शो में बिजी था। जिस वजह से मैं प्रोडक्शन हाउस को समय नहीं दे पाया। हालांकि जब फिल्मों से थोड़ा समय मिलेगा तो कोई फिल्म जरूर बनाऊंगा।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
संजय कपूर का कहना है कि उन्हें अपने अपने बच्चे को रिश्वत देनी पड़ेगी कि वो अपने रूम से निकलकर मेरे कुछ सीन शूट कर दे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EyE5Oc

Comments