loading...

पोस्ट में अमिताभ को बताया रेडिएंट लाइफ केयर का बोर्ड मेंबर, कंपनी ने तथ्यों के साथ दावों को नकारा

कोरोनावायरस संक्रमण के बाद महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उनके फैमिली मेंबर्स, दोस्त, कलीग्स और फैन्स लगातार उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं। वहीं, एक भ्रामक पोस्ट भी वॉट्सऐप और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

क्या है वायरल: वायरल पोस्ट में लिखा है- अमिताभ और अभिषेक बच्चन दोनों कोरोना असिम्प्टोटिक हैं और उनकी हालत बेहतर है। उनके पास जुहू में तीन बंगले हैं, जिनमें 18 कमरे हैं। यहां तक कि एक कमरे में मिनी आईसीयू है और 2 डॉक्टर्स 24 घंटे वहां रहते हैं। लेकिन, उन्होंने खुद को नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया और सीनियर बच्चन अपने हर ट्वीट में नानावटी और इसके डॉक्टर्स का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। उन्होंने रेडिएंट ग्रुप में इन्वेस्ट किया है और इसके बोर्ड मेंबर भी हैं, जो कि नानावटी का ही है। यह हॉस्पिटल भारी भरकम बिल बनाता है, 10 में से 7 को कोरोना पॉजिटिव बताता है और मरीजों को जरूरत से ज्यादा लम्बे समय तक भर्ती रखता है। नानावटी की छवि को चमकाने के लिए बेहतरीन स्क्रिप्ट और एक्टिंग।

रेडिएंट ने सामने आकर किया दावों खंडन

पोस्ट वायरल होने के बाद रेडिएंट लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड ने स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने दैनिक भास्कर को भेजे ओपन लेटर में लिखा- मैं सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के संबंध में वायरल एक झूठी खबर को लेकर आपसे संपर्क कर रहा हूं, जो COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं।

अटैच्ड वॉट्सऐप मैसेज में ये झूठे दावे किए गए

  • अमिताभ बच्चन रेडिएंट लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड मेंबर हैं।
  • वो असिम्प्टोटिक हैं।
  • उन्होंनेएक वीडियो में नानावटी हॉस्पिटल की तारीफ की।

इसके आगे रेडिएंट की ओर से इन दावों के खंडन में तथ्य सामने रखे गए। उन्होंने लिखा- यह गलत जानकारी फैलाई जा रही है। यहां रेडिएंट लाइफ केयर की ऑफिशियल वेबसाइट है, जिसमें सभी बोर्ड मेंबर्स के नाम मेंशन हैं।

एमसीए पोर्टल https://ift.tt/3iYDZzi के मुताबिक, कंपनी के 6 डायरेक्टर हैं।

  1. संजय ओमप्रकाश नायर
  2. महेंद्र लोधा
  3. नारायण शेषाद्री
  4. अभय सोई
  5. प्रशांत कुमार
  6. प्राची सिंह

( एमसीए की वेबसाइट्स: https://ift.tt/1RR9kyA
https://ift.tt/2OoCMU0) DIN (07657048) के साथ रेडिएंट में अमिताभ बच्चन की कोई डायरेक्टरशिप नहीं है।

भ्रामक जानकारी: अमिताभ बच्चन असिम्प्टोटिक हैं।
हकीकत: अमिताभ बच्चन में लगातार हल्के लक्षण देखे जा रहे हैं और वे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। सभी अस्पतालों के डॉक्टर्स यह कह चुके हैं कि 65 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों में अगर हल्के लक्षण दिखाई देते हैं तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाना चाहिए।

भ्रामकजानकारी: अमिताभ बच्चन ने अस्पताल के बारे में ट्वीट किए।
हकीकत: नानावटी हॉस्पिटल ने 12 जुलाई 2020 को स्पष्ट रूप से एक स्टेटमेंट में अपना पक्ष रखा था कि बच्चन ने भर्ती होने के बाद कोई वीडियो ट्वीट नहीं किया।

कंपनी की ओर से अंत में लिखा गया है- हम उम्मीद करते हैं और हमें विश्वास है कि आप तथ्यों के साथ जाएंगे और गलत जानकारी के साथ फैलाए जा रहे ऑनलाइन विवाद का सच सामने लाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Radiant Life Care Private Limited Clarified The Viral WhatsApp Message About Amitabh Bachchan Admission In Nanavati Hospital


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3frM3Xf

0 komentar

adnow

loading...