करीना के बाद अब मानुषी छिल्लर बनीं यूनिसेफ इंडिया के अर्जेंट हेल्प कैंपेन की आवाज, बच्चों की मदद के लिए की खास अपील

कोरोनावायरस की वजह से पूरा देश गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है। इसे देखते हुए यूनिसेफ इंडिया ने बच्चों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने की मुहिम शुरू की है। मानुषी छिल्लर इस कैंपेन की आवाज बनने जा रही हैं। एक्ट्रेस देश के नागरिकों से अपील कर रही हैं कि वे बेहद जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं।

मानुषी कहती हैं, "मैं बेहद खुशकिस्मत और भाग्यशाली रही हूं, क्योंकि मेरा बचपन काफी सुरक्षित, स्वस्थ और खुशहाल था। आज मुझे अपनी परवरिश की अहमियत का एहसास होता है, जिसने मेरे वैल्यू सिस्टम के साथ-साथ दुनिया तथा लोगों के प्रति मेरे नजरिए को प्रभावित किया और आकार दिया है। आज मैं जो कुछ भी हूं, उसमें मेरे बचपन की परवरिश का अहम योगदान है।”

वह आगे कहती हैं, "मुझे यह जानकर भी बहुत दु:ख हुआ कि हमारे देश में ऐसे कई बच्चे हैं जिन्हें वैसा बचपन नहीं मिल पाता है, जिसके वे हकदार हैं। इन दिनों में फैली महामारी से उनके लिए खतरा और बढ़ गया है, क्योंकि कम उम्र के ये बच्चे ज्यादा असुरक्षित हैं। लेकिन हम साथ मिलकर इस स्थिति में बदलाव ला सकते हैं।”

इस खास इनिशिएटिव के बारे में मानुषी कहती हैं, “बेहद असुरक्षित हालात में रहने वाले इन बच्चों को यूनिसेफ तत्काल सहायता प्रदान कर रहा है और उनके जीवन की रक्षा कर रहा है। मैं उनका समर्थन कर रही हूं और आप भी कर सकते हैं। चाइल्डहुड चैलेंज इनिशिएटिव को अपना समर्थन देने के लिए, अपने बचपन के यादगार लम्हों को हमारे साथ शेयर करें, तथा जिस साल आपका जन्म हुआ था उसके बराबर की राशि यूनिसेफ को दान करें। आइए हम सभी बच्चों के लिए इस दुनिया को बेहतर बनाने, तथा खासतौर पर संकट की इस घड़ी में उनका जीवन बचाने का संकल्प लें।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
After Kareena, Manushi Chillar becomes the voice of UNICEF India's Argent Help Campaign, urging people to donate amount equal to their DOB


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eGLEj7

Comments