अपनी फिल्मों में आउटसाइडर्स को काम देती आईं हैं अनुष्का शर्मा, बोलीं- 'मैंने अपने संघर्ष से सीख ली है'

बॉलीवुड में इन दिनों आउटसाइडर वर्सेस इंसाइडर की डिबेट गर्म है। अनुष्का शर्मा भी एक आउटसाइडर थीं, जब उन्होंने आदित्य चोपड़ा की रब ने बना दी जोड़ी में शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया था। अब बतौर प्रोड्यूसर आउटसाइडर टैलेंट को मौका दे रही हैं। उनके बैनर की पहली फिल्म एनएच 10 थी। उसके बाद परी और पाताल लोक में उन्होंने आउटसाइडर को ब्रेक दिया।

इस बारे में अनुष्का कहती हैं, “मेरा बॉलीवुड में बहुत दिलचस्प सफर रहा है। मैंने कर्णेश के साथ अपनी प्रोडक्शन कंपनी के लिए अपने अनुभवों से उन महत्वपूर्ण सीखों को लागू करने की कोशिश की है। अपनी पहली फिल्म से ही, मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की, ताकि मुझे हमारे देश के कुछ सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्माताओं के साथ काम करने का मौका मिल सके। मेरी इच्छा हमेशा सर्वश्रेष्ठ लेखकों और निर्देशकों के साथ काम करने की थी। ”

जब मैं 25 साल की उम्र में एक निर्माता बन गई, तो मुझे स्पष्ट था कि मैं वास्तव में प्रतिभाशाली लोगों को पूरा मौका दूंगी, जो अपने शुद्ध, रॉ टैलेंट के साथ अपनी पहचान बनाने के लिए अपना सब कुछ दे देते हैं और जो फिल्मों के व्यवसाय में एक जमीन की तलाश में हैं। क्लीन स्लेट फिल्म्स तब से हमेशा कुछ शानदार प्रतिभाओं के लिए घर रहा है और हमने पूरी तरह से दुनिया के लिए अपनी अनफिल्टर्ड आवाज लाने की कोशिश की है। ”

अनुष्का के भाई कर्णेश शर्मा कहते हैं, “जब हमने क्लीन स्लेट फिल्म्स की शुरुआत की तो हम जानबूझकर बहुत सारी नई प्रतिभाओं के साथ काम करना चाहते थे और हमने लगातार अभिनेताओं, निर्देशकों और तकनीशियनों के साथ ऐसा किया है। नई प्रतिभाएं परियोजना के लिए जो ऊर्जा और ताजा विचार ला रही हैं, वह स्फूर्तिदायक है और हम ऐसा ही करते रहने का इरादा रखते हैं। हम उन कहानियों का पीछा करने के लिए भी बहुत भावुक हैं जो लीक से हटकर हैं।Fx

अनुष्का के पहले प्रोडक्शन एनएच 10 ने उन्हें निर्देशक नवदीप सिंह, अभिनेता नील भूपालम, दर्शन कुमार और लेखक (स्क्रीनप्ले) सुदीप शर्मा जैसे प्रतिभाशाली बाहरी लोगों के साथ सहयोग करते देखा, जो उनके लिए इस साल का सर्वश्रेष्ठ भारतीय डिजिटल शो पाताल लोक बनाने के लिए गए थे। फिल्लौरी में अनुष्का ने निर्देशक अंशई लाल और अभिनेत्री महरीन पीरजादा को लॉन्च किया और प्रतिभाशाली संगीतकार शशवत सचदेव की शुरुआत को भी अंजाम तक पहुंचाया, जिन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

'परी' में अनुष्का ने निर्देशक प्रोसित रॉय का समर्थन किया। 'पाताल लोक' में उन्होंने जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, निहारिका लायरा दत्त, आदि को मौकादिया। 'बुलबुल' में उन्होंने निर्देशक अंविता दत्त को लॉन्च किया और तृप्ति डिमरी, अविनाश तिवारी और सिनेमेटोग्राफर सिद्धार्थ दीवान जैसे टैलेंट का समर्थन किया।

अनुष्का कहती हैं, ''इन सभी सफलताओं के साथ ये प्रतिभाएं हमारी परियोजनाओं में देखी गई हैं। इन पर हमें बहुत गर्व है। हमारे लिए जो सबसे ज्यादा मायने रखता है, वह यह है कि हम वह स्टूडियो रहे हैं, जिसने देश भर से लगातार नई प्रतिभाओं को खोजने की कोशिश की है। हम इस प्रयास को सदा जारी रखेंगे।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Anushka Sharma has been employing outsiders in her films, says- I have learned from my struggle


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eJs85S

Comments