पैसों की तंगी से जूझ रही नूपुर अलंकार के लिए फरिश्ता बने अक्षय कुमार, एक्ट्रेस बोलीं- 'जब तक जिंदा हूं उनकी शुक्रगुजार रहूंगी'

टेलीविजन अभिनेत्री नूपुर अलंकार आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं और इस बात का खुलासा किया उनकी दोस्त और अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने किया है। रेणुका ने अपने सोशल मीडिया के जरिये नूपुर की खराब हालत के बारे में बताया। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा कि नूपुर के पास अपनी मां का इलाज कराने के लिए पैसे नहीं हैं। इस पोस्ट के बाद बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार नूपुर की मदद करने के लिए आगे आए हैं। उन्होंने उम्मीद से ज्यादा राशि नूपुर को दी जिससे उनकी मां के इलाज में मदद मिली।

जितना पैसे की जरुरत थी उससे ज्यादा पैसे मेरे पास आ गए

हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान नूपुर ने अक्षय कुमार को भगवान बताया। उन्होंने कहा कि जब कोई उनकी मदद के लिए सामने नहीं आया तब अक्षय ने भगवान बनकर मदद की। अब उन्हें पैसे की कोई फिक्र नहीं। नूपुर कहती हैं, "पिछले दो साल से काम नहीं कर रही हूं, पैसे की तकलीफ तो होंगी ही। पिछले कुछ सालों में मेरे ससुर कई बार अस्पताल में एडमिट हो चुके हैं और साथ ही मां की भी तबियत काफी बिगड़ रही थी। इनकी देख भाल के चलते मैं अपने काम को ज्यादा वक्त नहीं दे पा रही हूं।

किसी तरह की सेविंग्स नहीं है जिसकी वजह से मां के इलाज के लिए पैसों की दिक्कत हुई। हालांकि अब किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। जितने पैसे की जरूरत थी उससे ज्यादा पैसा मेरे पास आ गया हैं। आज की बात करूं तो मेरे पास पर्याप्त से ज्यादा पैसा हैं।

जब तक जिंदा हूं तब तक अक्षय की शुक्रगुजार रहूंगी

रेणुका शहाणे और अक्षय कुमार से मिली मदद के बारे में नूपुर बताती हैं, "रेणुका मेरी बहुत पुरानी दोस्त है। ये वो दोस्त हैं जो कभी आपको किसी की नजर में गिरने नहीं देती हैं। रही बात अक्षय कुमार की तो उनके बारे में जितना कहूं उतना कम हैं। वो मेरे लिए भगवान जैसे हैं। उनके लिए 'थैंक यू' एक बहुत छोटा शब्द होगा। अब तक अपने परिवार वालों के लिए दुआ मांगती थी अब अक्षय कुमार भी हर दिन उस दुआ में शामिल होंगे। जब तक जिंदा हूं तब तक उनकी शुक्रगुजार रहूंगी। उन्होंने उस वक्त मेरी मदद की जब मैंने पूरी उम्मीद छोड़ दी थी। मैंने अपनी जिन्दगी में कई दिक्कतें झेली हैं लेकिन इस बार हार चुकी थी।

यकीन मानिए इंडस्ट्री से कोई मेरी मदद करने आगे नहीं आया। रेणुका की पोस्ट पढ़कर भी नहीं आए लेकिन जब अक्षय की खबर लोगों तक पहुंची तब कुछ लोग ने मदद की बात कहीं लेकिन तब तक मेरी स्थिति सामान्य हो चुकी थी। खेर, मुझे किसी से कोई गिला शिकवा नहीं हैं। वक्त बहुत कुछ सिखा जाता हैं। यहां तक की मेरे रिश्तेदारों ने यह कह दिया था कि मेरी और मेरी मां के कर्म खराब हैं जिनकी वजह से हमें ये दिन देखना पड़ रहे हैं।

पहली बार नहीं हैं कि मैं इस तरह के हालत से गुजर रही हूं

मां की बीमारी को लेकर नूपुर आगे बताती हैं, "मेरी मां को एक नहीं बल्कि कई सारी बीमारियां हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें एडमिट करने से इंकार किया हैं क्योंकि फिलहाल बाहर की हालत कोरोना की वजह से काफी खराब हैं और उन्हें किसी भी तरह का इन्फेक्शन हो सकता हैं। डॉक्टर्स ने घर में ही हॉस्पिटल की सुविधाओं का इंतजाम करने की सलाह दी हैं। हमने ऑक्सीजन मशीन और कई सारी छोटी-छोटी चीजों की व्यस्वस्था घर में ही की हैं। कुछ स्टाफ मेंबर्स लगेंगे जिनकी तलाश जारी हैं। वैसे, सच कहूं तो ये पहली बार नहीं हैं की मैं इस तरह के हालत से गुजर रही हूं। ऐसे हालत पहले भी आ चुके हैं।"

बातों ही बातों में नूपुर ने ये भी बताया कि वे अपनी मां के लिए किसी भी तरह के सर्वेंट नहीं रख पा रही थीं क्योंकि उनके पास उनकी सैलरी के लिए भी पैसे नहीं थे। हालांकि अब अक्षय कुमार से मदद मिलने के बाद उनकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आई हैं। अक्षय के अलावा कुछ मीडिया कर्मी भी नूपुर की मदद के लिए आगे आए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Akshay Kumar became the angel for Nupur Alankar, who is struggling with financial problems, actress said - 'I will be thankful till I am alive'


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fAgGcK

Comments