मिशन मंगल ने तोड़ा 2.0 का रिकॉर्ड, कई बड़ी फिल्मों को पछाड़कर टॉप 20 फिल्मों में हुई शामिल

इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर फिल्म मिशन मंगल रिलीज़ हुई थी. फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई. बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने जबरदस्त कलेक्शन किया और अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी. हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर प्रभास की मोस्ट अवेटेड फिल्म सहो रिलीज़ हुई थी, जिसकी वजह से मिशन मंगल की कमाई धीमी जरूर हो गई, लेकिन रुकी नहीं.

आपको बता दें, मिशन मंगल ने 18वें दिन की कमाई में ऋतिक रोशन की बैंग बैंग और रणवीर सिंह की बाजीराव मस्तानी का लाइफटाइम रिकॉर्ड चकनाचूर किया था. अब इस फिल्म ने अपनी 19वें दिन की कमाई में रजनीकांत की फिल्म 2.0 के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें, 2.0 के हिंदी वर्जन ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 188 करोड़ रूपये की कमाई की थी और मिशन मंगल पूरे भारत में 189.70 करोड़ रूपये कमा चुकी है.

2.0 के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ ही अक्षय कुमार की मिशन मंगल बॉलीवुड की टॉप 20 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है. बता दें, भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में बॉलीवुड की फिल्म दंगल अभी भी पहले स्थान पर है, जिसने 387.39 करोड़ रूपये की कमाई की थी. इसके अलावा ये जवानी है दीवानी 19वें नंबर पर है, जिसकी कमाई 190.03 करोड़ रूपये हुई थी. मिशन मंगल 189.70 करोड़ रूपये की कमाई के साथ 20वें नंबर पर पहुंच गई है.

मिशन मंगल के प्रदर्शन को देखते हुए यह इस सप्ताह के अंत तक सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर (198 करोड़ रूपये) और शाहरुख़ खान की हैप्पी न्यू ईयर (205 करोड़ रूपये) का लाइफटाइम रिकॉर्ड आसानी से तोड़ सकती है. इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह फिल्म वर्ल्डवाइड 265 करोड़ रूपये की कमाई कर चुकी है.

मिशन मंगल को बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर घोषित कर दिया गया है. आपको बता दें, मिशन मंगल का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, शरमन जोशी सहित कई बड़े सितारे शामिल हैं.

Comments