बुमराह ने रचा इतिहास, 210 रन पर ढेर हुआ WI, भारत की रोमांचक जीत, इसे मिला मैन ऑफ द मैच

जमैका में खेले गए भारत और विंडीज़ के बीच सीरीज के दूसरे एवं आखिरी टेस्ट में विराट के रणवीरों ने कैरिबियाई लड़ाकों को ढेर करते हुए पूरी सीरीज में आने अजेय रथ को आगाज रखा। विराट की अगुवाई वाली टीम ने T20 के बाद वनडे और फिर टेस्ट में मेजबानों का सूपड़ा साफ करते हुए उन्हें लगातार हार का स्वाद चखाया।
बुमराह ने रचा इतिहास, 210 रन पर ढेर हुआ WI, भारत की रोमांचक जीत, इसे मिला मैन ऑफ द मैच

ICC टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी में भारत ने पहली सीरीज जीती सुर अंकतालिका में टॉप पर कब्जा किया। भारत की ओर से हनुमान विहारी ने पहली पारी में शतक एवं दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा। जबकि बुमराह ने शानदार हैट्रिक लेते हुए इस मैच में कुल 7 विकेट झटके। बुमराह ने इस मैच में तीन अनोखे कीर्तिमान भी हासिल किये।

बुमराह टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले भारत की तीसरे खिलाड़ी बने। इसके अलावा वे इसी साल अगस्त में आरम्भ हुये टेस्ट चैंपियनशिप में बुमराह हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए है।

पहली पारी में भारत ने खराब शुरुआत के बाद हनुमा विहारी के शतक और कोहली एवं इशांत के अर्धशतक से 416 रन बनाये जिसके जवाब में विंडीज़ 117 रन बना पाया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रहाणे और विहारी के अर्धशतक से 168 पर पारी घोषित करके 468 रन का विशाल लक्ष्य रखा।

जिसके जवाब में विंडीज़ 210 रन पर सिमट गया। इस पारी में भारत की ओर से जडेजा को 3, शमी को 3, इशांत को 2 और बुमराह को 1 विकेट मिला। हनुमान विहारी को उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Comments