परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, बोले- मुझे भी देना पड़ा जुर्माना...



पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान समेत भारत के उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेसी नेता राहुल गांधी जैसे दिग्गजों ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले पर विरोध जताया। अब मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए पूरे देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू कर दिया है।



देश भर में मोटर व्हीकल एक्ट लागू तो हो गया लेकिन चालान की रकम इतनी ज्यादा बढ़ा दी गयी है कि लोग भारी-भरकम जुर्माने को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। 1 सितंबर से लागू इस एक्ट के तहत अब ड्राइविंग के लिए जरूरी कागजात नहीं होने पर भारी-भरकम चालान काटा जा रहा है। इसके तहत अब अगर एक्सीडेंट में किसी की मौत हुई तो आरोपी से 5 लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।



यातायात पुलिस ने काटा नितिन गडकरी का चालान

हाल ही में भारी भरकम जुर्माने को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस ने उनका भी चालान काटा है। नितिन गडकरी ने कहा कि,"मुझे भी मुंबई के बांद्रा वर्ली सी लिंक पर ओवरस्पीडिंग के चलते जुर्माना देना पड़ा। मुझे मेरे घर पर चालान मिला और मैंने जुर्माना भरा।" साथ ही उन्होंने आगे कहा कि,"देश में सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए यह कानून लाया गया है।"

Comments