पाकिस्तानी मीडिया में छा गए राहुल गांधी, कश्मीर से लौटते ही बोले- 20 दिन हो गए

जम्मू कश्मीर में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 समाप्त कर दिया। इसी के साथ जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त हो गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मोदी सरकार के इस फैसले से हैरान रह गए। भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस दमदार फैसले का राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, गुलाम नबी आजाद जैसे कई दिग्गज नेताओं ने विरोध किया लेकिन अंत मे मोदी सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही। अब कश्मीर मामले पर अपने एक बयान के चलते कांग्रेसी नेता राहुल गांधी पाकिस्तानी मीडिया में छा गए हैं।

कश्मीर में हालात जानने के लिए राहुल गए श्रीनगर

राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई दिग्गज नेता कश्मीर के हालात और वहाँ के लोगों की स्थिति जानने के लिए श्रीनगर गए। जहां उन सभी को श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। जिसके बाद सभी नेताओं को दिल्ली वापस भेज दिया गया। प्रशासन के इस फैसले से राहुल गांधी नाराज हो गए। उन्होंने मोदी सरकार और कश्मीर के राज्यपाल को लेकर बड़ा बयान दिया।

जानिए क्या बोले राहुल गांधी

कश्मीर से लौटते ही राहुल गांधी ने कहा कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उन्हें कश्मीर आने के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। राहुल गांधी आगे बोले कि इससे साफ पता चलता है कि कश्मीर में हालात ठीक नहीं है। एक और बयान में राहुल गांधी बोले कि,"कश्मीर के लोगों की स्वतंत्रता और नागरिक आजादी पर अंकुश लगाए हुए 20 दिन हो गए।" राहुल गांधी के इस बयान के सामने आते ही वह पाकिस्तानी मीडिया में छा गए। डॉन अखबार ने राहुल गांधी के बयान को प्रकाशित कर लिखा कि कश्मीरियों पर कठोर बल प्रयोग किया जा रहा है।

Comments