एरोन फिंच ने तोड़ दिया रोहित शर्मा के टी20 शतकों का रिकॉर्ड, 52 गेंदों में ठोका शतक

एरोन फिंच ने 53 गेंदों में नाबाद 102 रनों की शानदार पारी खेली, इस तरह से सरे ने वाइटलिटी ब्लास्ट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। इससे पहले समरसेट ने जोरदार शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन और बाबर आज़म ने 8.2 ओवर में 80 रन बनाए - लेकिन उनकी चुनौती इमरान ताहिर (4-25) और गैरेथ बैटी (2-24) की फिरकी के खिलाफ नाटकीय रूप से कमजोर पड़ गई और उन्होंने नौ विकेट पर 157 रन बनाए।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सरे की ओर से फिंच ने कोई अन्य मौका नहीं दिया, हालांकि, शुरुआत में उनके दो कैच छूटे थे लेकिन उन छूटे हुए कैचों से उन्होंने अपना आत्मविश्वास गिरने नहीं दिया. उन्होंने मैदान के चारों ओर छक्के लगाए और गेंदबाजों को जमकर परेशान किया.
एरोन फिंच ने तोड़ दिया रोहित शर्मा के टी20 शतकों का रिकॉर्ड, 52 गेंदों में ठोका शतक

फिंच ने 52 गेंद में शतक पूरा किया, टी 20 क्रिकेट में यह उनका सातवां शतक है. फिंच ने भारत के रोहित शर्मा को टी20 शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. उनके नाम 7 शतक हो गए हैं जबकि रोहित के नाम 6 शतक हैं. रोहित दुनिया के 7वें बल्लेबाज हैं जिनके नाम 7 या उससे ज्यादा शतक हैं. क्रिस गेल के नाम सबसे ज्यादा 21 शतक हैं.

फिंच 53 गेंदों में 102 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 9 छक्के लगाए. उनके अलावा अन्य किसी बल्लेबाज ने 20 से ऊपर रन नहीं बनाए. उनकी टीम ने 16.3 ओवर में ही मैच 4 विकेट खोकर जीत लिया.
इससे पहले सोमरसेट की ओर से टॉम बेनटेन ने 28 गेंदों में 47 और बाबर आजम ने 31 गेंदों में 3 रन बनाए. वैसे जिस तरह की इन दोनों ने शुरुआत की थी. अगर उसे बरकरार रखा जाता तो बात कुछ और होती लेकिन अफसोस ऐसा कुछ नहीं हो सका.

Comments