राजाओं की तरह ज़िंदगी जीते है मार्टिन गुप्टिल, जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के है मालिक

इस रविवार को न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच विश्वकप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया था आपको बता दें इस रोमांचक मुकाबले को जीत कर इंग्लैंड पहली बार विश्वकप का ख़िताब जीतने में सफल हुई है. न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया यह मुकाबला अबतक का सबसे रोमांचक फाइनल मुकाबला था क्योंकि इस मुकाबले में टाई होने के बाद सुपर ओवर खेला गया था लेकिन वह भी टाई हो गया था जिसके पूरे मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम इंग्लैंड को जीता घोषित कर दिया गया था.
राजाओं की तरह ज़िंदगी जीते है मार्टिन गुप्टिल, जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के है मालिक

आपको बता दें न्यूज़ीलैंड टीम के लिए यह लगातार दूसरा मौका है जब न्यूज़ीलैंड को विश्वकप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है साल 2015 में भी ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हराकर विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया था. वही लगातार दो विश्वकप के फाइनल में में मिली हार से न्यूज़ीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल मैदान पर बेहद निराश नज़र आ रहे थे इसलिए आज हम आपको मार्टिन गुप्टिल से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं.

आपको बता दें 30 सितंबर 1986 को जन्मे मार्टिन गुप्टिल ने साल 2009 में न्यूज़ीलैंड की टीम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू किया था वही मार्टिन गुप्टिल अपने वनडे करियर में अभी तक 16 शतक भी लगा चुके है. वही आपको बता दें न्यूज़ीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल में पाँव में 3 उंगलियां नही है जब गुप्टिल 13 वर्ष के थे उस समय हुए एक एक्सीडेंट के चलते उन्हें अपनी तीन उंगलियों को गवांना पड़ा था.

वही मार्टिन गुप्टिल अपना निजी जीवन राजाओं की तरह जीते है साथ ही मार्टिन गुप्टिल की कुल सम्पत्ति की बात करे तो टाइम नाउ की रिपोर्ट के अनुसार मार्टिन गुप्टिल कुल 52 करोड़ रुपए की सम्पत्ति के मालिक है. वही मार्टिन गुप्टिल को हर साल न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से 4 लाख डॉलर सैलरी भी मिलती है साथ ही आईपीएल खेलने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भी उन्हें 1 करोड़ रुपए सैलरी मिलती है.

Comments