पैन कार्ड को अभी तक आधार कार्ड से नहीं किया लिंक, तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है

भारत में बहुत सारे ऐसे लोग मौजूद हैं. जिनके पास पैन कार्ड है. पैन कार्ड हर एक भारतीय नागरिक के लिए जरूरी है. बिना पैन कार्ड के आप बैंक में खाता खोलने या फिर टैक्स भरने जैसे कार्य नही कर सकते हैं अगर आपके पास पैन कार्ड है तो, आप सरकार के पैन से आधार को लिंक कराने के निर्देश के बारे में जानते ही होंगे.
PAN CARD

जिसकी अंतिम तारीख 31 मार्च थी. लेकिन अभी भी बहुत से पैन कार्ड धारक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नही करा पाए हैं इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन लोगों के लिए मोदी सरकार ने खुशखबरी दी है आपको बता दे कि सरकार की ओर से पैन कार्ड को लिंक कराने की तारीख बढ़ा दी गयी है जिससे लोगों को राहत मिली है. अब सभी को 30 सितम्बर तक आधार कार्ड लिंक कराना होगा. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 1 अप्रैल के बाद बिना आधार के आयकर रिटर्न नहीं भरा जा सकेगा,

पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने लिए पिछले कई बार आदेश जारी किया किया जा चुका है. अब तक करीब 6 बार इसकी तारिख को बढ़ाया गया है. अगर आप अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करा चुके हैं तो इसकी जांच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. यहां आप सुनिश्चित कर लें कि आपका पैन कार्ड आधार से लिंक हो गया है.

Comments

  1. The wonderful and delicious india cricket team is every person eagle to achieve the goal. Some time to get lot of effort make man perfect look like boom lift access in top.

    ReplyDelete

Post a Comment

Thanks For Comment