क्रिस गेल एक नहीं बल्कि 3 बार अंपायर के गलत फैसले का हुए शिकार, कौन है हार का जिम्मेदार?

नॉटिंघम के ट्रेंट बिज मैदान पर खेले गए विश्व कप कप के 10वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रन से हराकर जीत हासिल करलिया। वहीं मैच के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल तीन बार अंपायर के गलत फैसलों के चलते आउट दिए गए । इस दौरान क्रिस गेल पवेलियन जाते वक्त काफी निराश नज़र आए।
क्रिस गेल एक नहीं बल्कि 3 बार अंपायर के गलत फैसले का हुए शिकार, कौन है हार का जिम्मेदार?

2.5 वें ओवर में मिशेल स्‍टार्क की गेंद पर क्रिस गेल ने खेलने की कोशिश की थी पर गेंद बल्‍ले को छूए बिना ही विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी के दस्‍तानों में चले गई। विकेटकीपर और गेंदबाज के अपील करने पर अंपायर ने क्रिस गेल को आउट दे दिया। क्रिस गेल ने तुरंत ही डीआरएस रिव्यू लिया। अल्ट्रा एज में तीसरे अंपायर ने देखा की गेंद और बल्‍ले का कोई संपर्क नही था। गेंद स्‍टंप्‍स को छूकर निकली थी लेकिन बेल्‍स नीचे नहीं गिरी और थर्ड अंपायर ने गेल को नॉटआउट करार दिया।

2.6वें ओवर में एक बार फिर मिशेल स्‍टार्क की गेंद क्रिस गेल के पैड पर जाकर लगी जिसके बाद अंपायर ने फिर से उन्हें आउट करार दिया। क्रिस गेल ने एक बार फिर डीआरएस रिव्यू का इस्तेमाल किया जिसमें थर्ड अंपायर को पता चला कि गेंद लेग स्‍टंप के बाहर टप्‍पा खाई है। थर्ड अंपायर ने गेल को नॉटआउट करार दिया और उन्हें दूसरा जीवनदान मिल गया।

4.5वें ओवर में एक बार फिर मिशेल स्‍टार्क की गेंदबाजी में क्रिस गेल एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इस बार भी क्रिस गेल ने डीआरएस रिव्यू का इस्तेमाल किया। पर इस बार क्रिस गेल अंपायर कॉल पर आउट करार दिए गए। क्रिस गेल के पवेलियन लौटने के बाद पता चला कि वो एक ऐसी गेंद पर आउट हुए जो वास्‍तव में फ्री हिट होनी चाहिए थी। रिप्ले में दिखाया गया की मिशेल स्‍टार्क का पैर लाइन से बाहर था लेकिन उस समय अंपायर का ध्यान नहीं गया और क्रिस गेल अंपायर के गलत फैसले का शिकार हो गए।

Comments