बल्लेबाजी के साथ-साथ इस मामले में भी पिछड़े धोनी, आंकड़े देखकर एकदम से हैरान रह जायेंगे आप

आईपीएल के फाइनल मुकाबले में मुंबई ने चैन्नई को जिस तरह हराया। मानो किसी ने उसके सामने से खाने का निवाला छीन लिया हो। एक समय ऐसा लगा कि मुंबई अब मैच हारने वाली है। पर मलिंगा के गेंदबाजी ने पूरे मैच का रुख ही बदल कर रख दिया। चैन्नई के हारते ही मुंबई आईपीएल की सबसे सफल टीम बन गई है।

बल्लेबाजी के साथ-साथ इस मामले में भी पिछड़े धोनी, आंकड़े देखकर एकदम से हैरान रह जायेंगे आप
चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था। चेन्नई के लिए आखिरी ओवर तक सब सही जा रहा था लेकिन शेन वाटसन (80) के रन आउट होने से बाजी पलट गई। आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला।

कहा जा रहा है कि धोनी बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग में भी फिसलते जा रहे हैं। आईपीएल 2019 में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर के बारे में बात करें तो इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का स्थान बेहद चौंकाने वाला है।

इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर एक पर आते हैं। ऋषभ पंत ने आईपीएल 2019 में कुल 24 कैच और स्टंपिंग किए है। इसमें ऋषभ पंत के 18 कैच 6 स्टंपिंग शामिल हैं।

Comments