अभ्यास मैच में डूप्लेसिस ने खेली तूफानी पारी, साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को रौंदा

शुक्रवार को खेले गए साउथ अफ्रीका एवं श्रीलंका के बीच दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका को हराया। साउथ अफ्रीका की तरफ से अमला ने अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कप्तान डूप्लेसिस ने तूफानी अर्धशतक जमाया। इसके अलावा श्रीलंका की तरफ से करुणारत्ने ने बेहतर बल्लेबाजी की जबकि मैथ्यूज ने भी अर्धशतक जमाया इसके बावजूद श्रीलंका को विश्व कप के वार्म आप मैच में 87 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

डूप्लेसिस- अमला ने जड़े अर्धशतक :-

अभ्यास मैच में डूप्लेसिस ने खेली तूफानी पारी, साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को रौंदा

टॉस गवांकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और ऐडन मार्क्रम ने बेहतर शुरुआत दिलाई। अमला ने 61 गेंदों में 65 रन बनाये जबकि मार्क्रम ने 21 रन बनाये। इसके बाद कप्तान फाफ डूप्लेसिस और ड्यूसेन ने पारी को बढ़ाया। डूप्लेसिस ने 69 गेंदों में 88 रन बनाये इस दौरान उन्होंने 7 चौके एवं 4 छक्के जमाये, जबकि ड्यूसेन ने 41 गेंदों में 40 रन बनाये।

साउथ अफ्रीका के निचले क्रम के बल्लेबाजो ने भी बेहतर पारियां खेली। 50 ओवर में प्रोटियाई टीम ने 338 रन बनाये।

श्रीलंका की पारी :-

339 रन के बड़े लक्ष्य के जवाब में बलेबाजी करने आई लंकाई टीम की शुरूआत निराशनजक रही। शून्य पर पहला विकेट खोने के बाद 10 रन के भीतर 2 विकेट गिर गए। कुसल मेंडिस और कप्तान करुणारत्ने ने पारी को संभाला तथा 62 रन जोड़े।
कुसल मेंडिस ने 37 रन बनाये जबकि करुणारत्ने ने 92 गेंदों में 87 रन की पारी खेली। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज इस 64 रन की पारी खेलकर संघर्ष किया लेकिन लक्ष्य तक पहुँचाने में नाकामयाब रहे। 42.3 ओवर में श्रीलंका 251 रन पर ढेर हो गया। साउथ अफ्रीका की तरफ से फेलुकवयो ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

Comments