64MP कैमरा वाला ये है दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन, भारत में जल्‍द होगा लॉन्‍च

दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी सैमसंग ने इस साल मार्च में गैलेक्‍सी ए70 स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया था। यह स्‍मार्टफोन इनफि‍निटी यू डिस्‍प्‍ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी जल्‍द ही सैमसंग गैलेक्‍सी ए70 एस स्‍मार्टफोन जल्‍द ही लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इस फोन में 64 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है। यदि इन रिपोर्ट को सही माना जाए तो सैमसंग गैलेक्‍सी एस70 एस दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन होगा, जिसमें 64 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा होगा।
64MP कैमरा वाला ये है दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन, भारत में जल्‍द होगा लॉन्‍च

सैमसंग इस स्‍मार्टफोन को जून तक लॉन्‍च कर सकती है। इस महीने की शुरुआत में सैमसंग ने 64 मेगापिक्‍सल का कैमरा सेंसर प्रदर्शित किया था। 64 मेगापिक्‍सल का लेंस लो लाइट कंडीशन में 16 मेगापिक्‍सल की फोटो खींचता है। इकोनॉमिक्स टाइम की रिपोर्ट के मुताबिक इस लेंस का इस साल के अंत तक मास प्रोडक्‍शन शुरू हो जाएगा।

लो लाइट फोटो के अलावा यह लेंस 100डीबी तक की रियल टाइम एचडीआर को सपोर्ट करता है। यह लेंस फुल एचडी स्‍लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। अभी अधिकांश मोबाइल हैंडसेट में 48 मेगापिक्‍सल का कैमरा लेंस मिल रहा है, जो सोनी और सैमसंग द्वारा बनाया जाता है। सैमसंग गैलेक्‍सी एस70 एस में कैमरा के अलावा ज्‍यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे।

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 10 को भी जल्‍द ही लॉन्‍च कर सकती है। हालांकि इसमें 64 मेगापिक्‍सल का कैमरा सेंसर नहीं होगा। यह स्‍मार्टफोन भी साल की दूसरी छमाही में लॉन्‍च होगा। गौरतलब है कि गैलेक्‍सी एस70 में 6.7 इंच का फुल एचडी प्‍लस सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले और 32 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है। यह स्‍मार्टफोन क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 670 पर रन करता है, जो 8जीबी तक की रैम के साथ आता है।

Comments