रियलमी एक्‍स होगा जल्‍द भारत में लॉन्‍च, यह हो सकती है कीमत

रियलमी एक्‍स अगले महीने जून में भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने बताया कि रियलमी एक्‍स के भारतीय वेरिएंट के स्‍पेशिफिकेशन और फीचर्स चीनी वेरिएंट से अलग होंगे। इस हैंडसेट का अनियन और फिनिश वाला वेरिएंट भारत में भी आएगा। माधव शेठ ने जानकारी दी है कि रियलमी एक्‍स का एक अलग कलर वेरिएंट होगा जो खास भारत के लिए लाया जा रहा है। ट्विटर पर पोस्‍ट किया गया है कि रियलमी एक्‍स जल्‍द ही भारत में आएगा। आपको बता दें कि भारतीय मार्केट में रियलमी एक्‍स की कीमत 18,000 रुपए के आसपास होगी।
रियलमी एक्‍स होगा जल्‍द भारत में लॉन्‍च, यह हो सकती है कीमत

रियलमी एक्‍स के स्‍पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें डुअल-सिम रियलमी एक्‍स एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6.0 पर चलेगा। फोन 6.53 इंच की फुल-एचडी प्‍लस एमोलेड स्‍क्रीन से लैस है। इन-डिस्‍प्‍ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले इस स्‍मार्टफोन पर कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 5 की प्रोटेक्‍शन है। स्‍मार्टफोन में ऑक्‍टाकोर स्‍नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम दिए गए है। रियलमी एक्‍स दो रियल कैमरों के साथ आता है। इसमें एक 48 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्‍सल का सेकेंड्री कैमरा दिया गया है।पॉप-अप मॉड्यूल में 16 मेगापिक्‍सल के सेल्‍फी सेंसर को जगह दी गई है। इस स्‍मार्टफोन में 3765 एमएएच की बैटरी है।

चीनी मार्केट में रियलमी एक्‍स 4जीबी रैम/68 जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 1499 चीनी युआन(लगभग 15,400 रुपए) से शुरू होती है। इस फोन के 6जीबी प्‍लस/64 जीबी वर्जन की कीमत 1599 चीनी युआन(लगभग 16,400 रुपए) है। वहीं 8जीबी प्‍लस/128 जीबी वेरिएंट की कीमत 1799 चीनी युआन(लगभग 18,500 रुपए) है। रियलमी एक्‍स हैंडसेट व्‍हाइट और ब्‍लू कलर में आएगा। आपको बता दें कि चीन में यह स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया जा चुका है।

Comments