नए लॉन्‍च होने वाले Oneplus 7 की कीमत हो सकती है इतनी, techARC ने किया खुलासा

 वनप्‍लस 7 की शुरुआती कीमत 37,000 रुपए से 39,500 रुपए के बीच हो सकती है।मार्केट रिसर्च फर्म techARC ने गुरुवार को यह दावा किया है। टेकएआरसी का कहना है कि वनप्‍लस अपने प्रत्‍येक नए फ्लैगशिप को लॉन्‍च करते वक्‍त उसकी कीमत में औसतन 12.6 प्रतिशत का इजाफा करती है।

वनप्‍लस 7 और वनप्‍लस 7 प्रो
टेकएआरसी ने कहा कि पिछले साल लॉन्‍च हुए वनप्‍लस 6 के बेस वेरिएंट की कीमत 34,999 रुपए थी। वनप्‍लस 7 की शुरुआती कीमत 37000 से 39,500 रुपए के बीच रह सकती है।

चीन की प्रीमियम स्‍मार्टफोन निर्माता वनप्‍लस 14 मई को वनप्‍लस 7 और वनप्‍लस 7 प्रो को लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने बताया कि लॉन्चिंग इवेंट न्‍यूयॉर्क, लंदन, बीजिंग और बेंगलुरु में एक साथ आयोजित किए जाएंगे।

टेकएआरसी के चीफ विश्‍लेषक फैजल कवूसा ने एक बयान में कहा कि वनप्‍लस ने निरंतर मूल्‍य निर्धारण की रणनीति अपनाई है, जहां वह एक नियमित पैटर्न में हर नए लॉन्‍च के साथ कीमत में वृद्धि कर रही है। उन्‍होंने कहा‍ कि इससे कंपनी को राजस्‍व में वृद्धि हासिल करने के साथ-साथ क्रमिक मूल्‍य वृद्धि पर उपभोक्‍ताओं को हासिल होने वाले बेहतर अनुभव के साथ लाभ अर्जित करने में मदद मिलती है।

इस अध्‍ययन के लिए प्रीमियम कैटेगरी में चार लोकप्रिय ब्रांड के फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन का विश्‍लेषण किया गया, जिसमें सैमसंग, एप्‍पल, वनप्‍लस और गूगल शामिल हैं। सैमसंग अपनी प्रत्‍येक लॉन्‍च होने वाली नई सीरीज में सबसे कम 8 प्रतिशत मूल्‍य वृद्धि करती है। एप्‍पल आईफोन ने हर नए लॉन्‍च के दौरान फ्लैगशिप सीरीज की कीमत 20 प्रतिशत बढ़ाई है। गूगल पिक्‍सल की मूल्‍य वृद्धि 11.7 प्रतिशत है।

Comments