6 जून को लॉन्‍च होगा नोकिया का 5 रियर कैमरे वाला स्‍मार्टफोन, 20MP का होगा फ्रंट कैमरा

एचएमडी ग्‍लोबल भारत में अपने नए हैंडसेट को उतारने की तैयारी कर रही है। भारत में नोकिया 9 प्‍योर व्‍यूह को 6 जून को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी ने अगले हफ्ते होने वाले एक इवेंट का इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। उम्‍मीद की जा रही है कि इस इवेंट में नोकिया 9 प्‍योर व्‍यूह को पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि इनवाइट्स में इस फोन का कोई जिक्र नहीं है। इसे सबसे पहले मोबाइल वर्ल्‍ड कॉन्ग्रेस में लॉन्‍च किया गया था।
6 जून को लॉन्‍च होगा नोकिया का 5 रियर कैमरे वाला स्‍मार्टफोन, 20MP का होगा फ्रंट कैमरा

नोकिया 9 प्‍योर व्‍यूह के स्‍पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.99 इंच की पीओलेड डिस्‍प्‍ले दी गई है। यह फोन क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है। फोन में 3320 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल 4जी वोल्‍ट, टाइप सी पोर्ट, ब्‍लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और एनएफसी फीचर्स उपलब्‍ध हैं।

इस हैंडसेट में कुल 6 कैमरे मौजूद हैं। इसका रियर कैमरा पेंटा सेटअप के साथ आता है। इसमें से पांच सेंसर 12 मेगापिक्‍सल के हैं। इन 5 में से दो सेंसर आरजीबी डाटा के साथ वहीं 3 सेंसर मोनोक्रोम डाटा है। इसके साथ ही छठा सेंसर 3डी टीओएफ है। कंपनी के अनुसार यह 6 कैमरे एक साथ काम कर सकते हैं। वहीं इसमें 20 मेगापिक्‍सल का फ्रंट सेल्‍फी कैमरा है।

ग्‍लोबल मार्केट में इस फोन की कीमत 699 डॉलर यानी लगभग 48,300 रुपए है। उम्‍मीद की जा रही है कि भारत में इसकी कीमत 45,000 रुपए से लेकर 50,000 रुपए के बीच हो सकती है।

Comments