5जी स्‍मार्टफोन की कीमत नहीं होगी ज्‍यादा, मीडियाटेक ने पेश किया नया 7nm चिपसेट

सस्‍ते 5जी हैंडसेट की उपलब्‍धता को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही ताईवान की सेमीकंडक्‍टर कंपनी मीडियाटेक ने बुधवार को अपना 7एनएम 5जी सिस्‍टम-ऑन-चिप (एसओसी) को पेश किया है। मीडियाटेक हेलियो एम70 5जी मॉडल के साथ इंटीग्रेटेड 5जी चिपसेट में 5जी की डिमांड को पूरा करने के लिए एआरएम का कॉर्टेक्‍स-ए77 सीपीयू, माली-जी77 जीपीयू और कंपनी का सबसे उन्‍नत एआई प्रोसेसिंग यूनिट (एपीयू) शामिल है।
5जी स्‍मार्टफोन की कीमत नहीं होगी ज्‍यादा, मीडियाटेक ने पेश किया नया 7nm चिपसेट

मीडियाटेक के अध्‍यक्ष जो चेन ने अपने एक बयान में कहा कि इस चिप की हर चीज को फ्लैगशिप 5जी डिवाइस को ध्‍यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस चिपसेट में उपयोग की गई अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी इसे सबसे पावरफुल 5जी एसओसी बनाती है और यह मीडियाटैक को 5जी डिजाइन में सबसे आगे ले जाएगी।

सब-6गीगाहर्ट्ज नेटवर्क के 5जी स्‍टैंडालोन और नॉन-स्‍टैंडालोन (एसए/एनएसए) के लिए मल्‍टी-मोड 5जी चिपसेट है। जब तक पूरी दुनिया में 5जी नेटवर्क चालू नहीं हो जाता तब तक यह चिपसेट 2जी से लेकर 4जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा।

मीडियाटेक का 5जी चिपसेट पूर्व में घोषित हेलियो ए70 5जी मॉडम के साथ एकीकृत है जो हैंडसेट निर्माताओं को ऊर्जा-दक्ष पैकेज में अल्‍ट्रा-फास्‍ट 5जी के लिए समग्र समाधान उपलब्‍ध कराता है। यह नया चिपसेट 2019 की तीसरी तिमाही में लीड कस्‍टमर सैम्‍पल के लिए तैयार होगा और 2020 की पहली तिमाही में यह कमर्शियल डिवाइस के लिए उपलब्‍ध होगा।

Comments