BFX पर आधारित इन 5 फिल्मों को देखना ना भूलें, नंबर 1 का रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल

हॉलीवुड में कई ऐसी बेहतरीन BFX पर आधारित फिल्में देखने को मिलती है जिसे दर्शक खूब पसंद करते हैं। आजकल बॉलीवुड में भी BFX का इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन BFX के मामले में हॉलीवुड सबसे आगे है, करोड़ों खर्च कर कर हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री BFX और साइंस फिक्शन का इस्तेमाल कर जबरदस्त फिल्में बनाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसमें BFX का शानदार इस्तेमाल किया गया है और आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए, तो चलिए देखते है।

5. X-Men: Days Of Future Past

X-Men: Days Of Future Past- Top 5 BFX Movies
ब्रायन सिंगर के निर्देशन में बनी यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी जो कि 'X-Men' फिल्म सीरीज का सीक्वल था। फिल्म में बेहतरीन BFX और साइंस फिक्शन का इस्तेमाल किया गया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में ह्यू जैकमैन, जेम्स मैकवो, माइकल फेसबेंडर, जेनिफर लॉरेंस, हैली बैरी जैसे कई शानदार स्टार्स देखने को मिले थे। आपको बता दें इस फिल्म ने $747.9 मिलियन मतलब भारतीय मुद्रा में 5100 करोड़ रुपए की वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की थी।

4. Terminator: Genisys

Terminator: Genisys- Top 5 BFX Movies
साइंस फिक्शन और एक्शन से भरपूर इस फिल्म में शानदार BFX देखने को मिली थी। फिल्म को ऐलन टेलर ने अर्नाल्ड श्वार्जनेगर, जेसन क्लार्क, एमिलिया क्लार्क जैसे सितारों के साथ 2015 में रिलीज की थी। 'टर्मिनेटर' फ्रेंचाइज फिल्म की यह पांचवी सीक्वल थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर $440.6 मिलियन मतलब भारतीय मुद्रा में करीब 3040 करोड़ रुपए की कलेक्शन की थी।

3. Inception

Inception - Top 5 BFX Movies
साइंस एक्शन से भरपूर इस फिल्म को हॉलीवुड के महान डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन ने 2010 में रिलीज किया था। फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो, केन वतनबे, जासेफ गोरडन-लेविट, मैरियन कोटीलार्ड और भी कई सितारे नजर आए थे। इस फिल्म को 2010 में काफी पसंद किया गया था क्योंकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने में भी सबसे आगे थी और फिल्म में बेहतरीन BFX भी देखने को मिली थी। आपको बता दें इस फिल्म ने $828.3 मिलियन मतलब भारतीय मुद्रा में करीब 5715 करोड़ रुपए की शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की थी।

2. Gravity

Gravity- Top 5 BFX Movies
इस फिल्म को अल्फांसो क्वारोन ने डायरेक्ट किया है जो कि इससे पहले 'Harry Potter And The Prisoner Of Azkaban' जैसी शानदार फिल्म को डायरेक्ट कर चुके हैं। आपको बता दें यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म दर्शकों को इतनी ज्यादा पसंद आई थी कि इस फिल्म ने कई सारे अवॉर्ड्स भी हासिल किए थे। फिल्म के लीड रोल में सैंड्रा बुलौक और जॉर्ज क्लूनी नजर आए थे। इस फिल्में में BFX का शानदार इस्तेमाल किया गया हैं, यह फिल्म भी आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए।

1. Avatar

Avatar- Top 5 BFX Movies

वहीं बात करते हैं 2009 की साइंस फिक्शन से भरपूर फिल्म 'Avatar' के बारे में जिसे साइंस फिक्शन के जाने-माने डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने निर्देशित किया था। इस फिल्म में BFX का शानदार करिश्मा दिखाया गया है। फिल्म में एक से बढ़कर एक ऐक्शन और कहानी भी दमदार दिखाई गई है। इस फिल्म का दूसरा सीक्वल 2020 तक रिलीज हो सकती है हालांकि इस फिल्म ने $2.788 बिलियन मतलब भारतीय मुद्रा में करीब 19200 करोड़ रुपए की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की है जो कि इस फिल्म की रिकॉर्ड को तोड़ पाना दूसरे फिल्मों के लिए काफी मुश्किल है। साइंस फिक्शन में यह फिल्म सबसे आगे है, इस फिल्म को आप जरूर देख लें।

Comments