फाइनल में बांग्लादेश की जीत, इसे मिला मैन ऑफ द मैच, BAN ने रचा इतिहास

डबलिन के स्टेडियम में खेले गए वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की धमाकेदार जीत हुई। जिसमें बांग्लादेश की टीम ने वर्षा बाधित इस फाइनल मैच में 5 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज को हराकर बांग्लादेश की टीम इस सीजन की विजेता टीम बन चुकी है।

इस फाइनल मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जिसमें वेस्टइंडीज की शुरआत काफी ज्यादा शानदार रही है। इस मैच में दोनों ही ओपनर शाई होप और सुनील एम्ब्रिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 144 रन का बड़ा स्कोर बनाया है। इस मैच में बारिश की भी दिक्कत की झेलना पड़ा।

फाइनल में बांग्लादेश की जीत, इसे मिला मैन ऑफ द मैच, BAN ने रचा इतिहास
इस मैच के अंत में 24 ओवर का कार दिया गया। वेस्टइंडीज की टीम ने 24 ओवर में 1 विकेट की नुकसान पर 152 रन बनाया है। इसमें शाई होप ने 74 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जबकि सुनील एम्ब्रिस ने 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। जिससे डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक अब बांग्लादेश को इस मैच में 24 ओवर में 210 रनों का लक्ष्य दिया गया।

बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को 22.5 ओवर और 5 विकेट की नुकसान में हासिल कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से ओपनर सौम्य सरकार ने 41 गेंदों पर 66 रनों की शानदार पारी खेली है।
फाइनल के इस मैच में मोसद्दक हुसैन ने केवल 24 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाकर बांग्लादेश की टीम ने फाइनल में धमाकेदार जीत हासिल कर लिया।

इसे मिला मैन ऑफ द मैच सीरीज -

फाइनल के इस मैच में मात्र 24 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के कारण मोसद्दक हुसैन को मैन ऑफ द मैच सीरीज का खिताब दिया गया। जहां पर इस ट्राई सीरीज में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए शाई होप को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।


Comments