इन 5 राज्यों में होता है सबसे अधिक आम का उत्पादन, दूसरा नाम जानकर यकीन नहीं करोगे

आज के इस विशेष पोस्ट में, हम आपको भारत के उन पांच राज्यों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आम के उत्पादन में सबसे आगे हैं। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आप इसे अपने सभी प्रशंसकों के साथ अवश्य शेयर करेंगे। तो आइए जानते हैं किन पांच राज्यों में जहां सबसे ज्यादा आम उगाया जाता है।
इन 5 राज्यों में होता है सबसे अधिक आम का उत्पादन, दूसरा नाम जानकर यकीन नहीं करोगे

1 तमिलनाडु

भारत के दक्षिण में स्थित तमिलनाडु राज्य भारत का सबसे आम उत्पादक राज्य है, जहाँ आम और अन्य फलों की खेती की जाती है, जो कि तमिलनाडु राज्य में उगाई जाती है, भारत के कोने-कोने तक फैली हुई है और इसका स्वाद सबसे अलग है।

2 उड़ीसा

उड़ीसा को भारत का आर्थिक रूप से बहुत कमजोर राज्य माना जाता है और इस राज्य में रहने वाले लोगों के लिए एकमात्र रोजगार केवल खेती है। इस राज्य में आम की कई किस्में उगाई जाती हैं जो स्वाद में बहुत अच्छी होती हैं। उड़ीसा भारत का दूसरा सबसे आम विकसित राज्य है।

3 पश्चिम बंगाल


पश्चिम बंगाल को भारत का विकसित राज्य भी कहा जाता है, जहाँ चावल की खेती आम की खेती के साथ की जाती है, और यह भारत का तीसरा सबसे आम राज्य है।

4 झारखंड

झारखंड राज्य की आर्थिक स्थिति को भारत का सबसे कमजोर राज्य भी कहा जाता है और इस राज्य में आम की खेती बहुत अधिक होती है और यह भारत का चौथा सबसे आम राज्य है।

5 महाराष्ट्र


महाराष्ट्र राज्य को भारत की वित्तीय राजधानी के रूप में जाना जाता है, जो पूरी तरह से विकसित और आर्थिक रूप से मजबूत है। यही नहीं महाराष्ट्र राज्य में आम की खेती भी सबसे ज्यादा होती है और यह भारत का पांचवा सबसे अधिक उत्पादन करने वाला राज्य है|


Comments