जानिए हर साल आईपीएल से कितने करोड़ की कमाई करते हैं मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी.

आईपीएल 2019 में इस प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए सभी टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. वही आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहम मुकाबला खेला जाने वाला है यदि मुंबई इंडियंस इस मुकाबले में जीत दर्ज करती है तो मुंबई के लिए प्लेऑफ की राह आसान हो जाएंगी.

मुकेश अंबानी
इसलिए आज हम आपको मुंबई इंडियंस के मालिक और भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं. आपको बतादें मुकेश अंबानी ने साल 2008 में 111.9 मिलियन डॉलर में मुंबई इंडियंस की टीम को खरीदा था. वही मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम भी मानी जाती है मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में साल 2013, 2015 और 2017 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

वही सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, हरभजन सिंह जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी भी मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं. आपको बता दें मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी और आकाश अंबानी हमेशा अपनी का हौसला अफजाई करने के लिए मैदान पर मौजूद रहते हैं. आपको बता दें हिन्दुतान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई आईपीएल से होने वाली कमाई का कुछ हिस्सा सभी टीमों में बराबरी से वितरित करती है जिससे हर टीम को हर साल 230 से 250 करोड़ रुपए की कमाई होती है.

वही आईपीएल की हर टीम मैच के टिकट और स्पॉन्सरशिप से भी 50 से 70 करोड़ रुपए की कमाई करती हैं यदि इन सभी आकड़ो को जोड़ा जाए तो मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी हर साल आईपीएल से 270 से 300 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं.

Comments