मुंबई की धमाकेदार जीत, ये बना मैन ऑफ़ द मैच, ऑरेंज-पर्पल कैप व पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर

मुंबई की टीम ने दिल्ली के विरुद्ध खेले गए मैच में बेहतरीन जीत हासिल की है। दिल्ली में हो रहे इस मैच में रोहित शर्मा में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया। मुम्बई की तरफ़ से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने मिलकर पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े।

इसके बाद क्रुणाल पांड्या के नाबाद 37 रनों की पारी की बदौलत मुम्बई ने 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने भी 15 गेदों पर 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शुरुआत औसत रही। दिल्ली के 49 रनों के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद, दिल्ली के लगातार विकेट गिरने शुरू हो गए।

जिसकी वज़ह से दिल्ली की टीम काफ़ी दबाव में आ गयी। अन्त में दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 128 रन ही बना सकी। इसके साथ ही उन्होंने अपने 9 विकेट भी खो दिए।

अतः उन्हें 40 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में ऑल राउंड प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

उन्होंने 32 रन बनाने के साथ 1 विकेट भी लिया।

ऑरेंज कैप लिस्ट

orange cap list

इस मैच के कारण ऑरेंज कैप की लिस्ट में कोई फ़ेरबदल नही हुआ। इस लिस्ट में अभी भी डेविड वॉर्नर टॉप पर मौजूद हैं।

पर्पल कैप लिस्ट

purple cap list

दिल्ली के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इस मैच में 3 विकेट हासिल करते हुए खुद को शीर्ष पर और मजबूत कर लिया। रबाडा अपने 19 विकेट के आँकड़े के साथ टॉप पर मौजूद हैं।

पॉइंट टेबल

IPL Points Table

इस मैच में जीत हासिल कर के मुम्बई ने पॉइंट टेबल में भी दिल्ली को पीछे कर दिया है। 9 मैचों में से 6 में जीत हासिल करते हुए मुम्बई पॉइंट टेबल में अब दूसरे स्थान पर आ गयी है।

Comments