क्‍यों कंपनी दे रही है व्‍हाट्सएप यूजर्स को वॉर्निंग, जानें क्‍या है पूरा मामला

व्‍हाट्सएप अपने यूजर्स को लगातार इस बात के लिए वार्निंग दे रही है कि यदि कोई उनके नियमों का उल्‍लंघन करता है तो उसे बैन कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि यदि कोई व्‍यक्ति एप के कोड से छेड़छाड़ करता है या फिर थर्ड पार्टी एप जैसे व्‍हाट्सएप प्‍लस और जीबी व्‍हाट्सएप का प्रयोग करता है तो उसे बैन कर दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने अपने यूजर्स को वार्निंग देते हुए इन एप्‍स से ऑफिशियल एप पर स्विच करने का तरीका बताया है।

व्‍हाट्सएप ने लिखा है कि यदि आपके एप में टैम्‍परेरी बैन्‍ड का मैसेज आया है तो इसका मतलब है कि आप ऑफिशियल व्‍हाट्सएप की जगह पर अनसपोर्टेड वर्जन का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं यदि आप व्‍हाट्सएप प्‍लस और जीबी व्‍हाट्सएप जैसे एप का प्रयोग कर रहे हैं जिसे ओरिजनल एप से छेड़छाड़ कर बनाया गया है। यह अनऑफिशियल एप्‍स थर्ड पार्टी द्वारा बनाई गई हैं और यह व्‍हाट्सएप के नियमों का उल्‍लंघन करती है और व्‍हाट्सएप इन्‍हें सपोर्ट नहीं करता है।

क्‍यों कंपनी दे रही है व्‍हाट्सएप यूजर्स को वॉर्निंग, जानें क्‍या है पूरा मामला
यदि आप अनसपोर्टेड एप को इस्‍तेमाल इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो स्विच करने के पहले चैट का बैकअप बना लें। इससे मैसेजेज ऑफिशियल एप में पहले की तरह रिफ्लेक्‍ट होंगे। इसके लिए सबसे पहले अपना ओपन करें और मोर ऑ‍प्‍शन >सेटिंग्‍स >हेल्‍प > एप इंफो में जाकर एप का नाम देखें। यह नाम व्‍हाट्सएप व्‍हाट्एप प्‍लस और जीबी व्‍हाट्सएप होंगे इस निर्देश को फॉलो करें।

य‍दि आप जीबी व्‍हाट्सएप का प्रयोग कर रहे हैं तो उससे स्विच करने के लिए इसे फॉलो करें। इन स्‍टेप्‍स में थोड़ी सी भी गड़बड़ होने पर आपके व्‍हाट्सएप की चैट हिस्‍ट्री डिलीट हो सकती है। इसके लिए सबसे पहले बैन पीरियड खत्‍म होने कर इंतजार करें। टाइमर पर आपको बैन के समाप्‍त होने की जानकारी दी जाएगी। इसके बाद व्‍हाट्सएप में मोर > ऑप्‍शन चैट > बैक अप चैट्स पर क्लिक करें।

इसके बाद फोन सेटिंग्‍स और फाइल्‍स में जाएं और जीबी व्‍हाट्सएप फोल्‍डर को ढूंढे और सिलेक्‍ट करें। इस फोल्‍डर के मिलने के बाद इसका नाम बदलकर जीबी व्‍हाट्सएप से व्‍हाट्सएप कर दें। अब प्‍लेस्‍टोर पर जाकर ऑफिशियल व्‍हाट्सएप डाउनलोड कर इंस्‍टॉल करें। इसके बाद अपने जीबी व्‍हाट्सएप वाला नंबर वैरिफाई करें। बैकअप फाउंड स्‍क्रीन पर स्‍टोर > नेक्‍ट पर क्लिक करें। यदि आप व्‍हाट्सएप प्‍लस का प्रयोग कर रहे हैं और आपकी चैट हिस्‍ट्री पहले से सेव हो रही है तो यह अपने आप ऑफिशियल व्‍हाट्सएप पर ट्रांसफर हो जाएगी। आप प्‍लेस्‍टोर ऑफिशियल व्‍हाट्सएप डाउनलोड करें और फोन नंबर वैरिफाई करें।
Read Also:

Comments