कुछ सेकंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हुआ Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन

शाओमी के नए स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro को पहली सेल में जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है। भारतीय ईकॉमर्स और मी स्टोर्स पर इस स्मार्टफोन की पहली सेल बुधवार को दोपहर 12 बजे शुरू हुई और 1 मिनट से कम समय में Redmi Note 7 Pro आउट ऑफ स्टॉक हो गया। शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेजिडेंट मनु कुमार जैन ने भी ट्वीट करके बताया है कि Redmi Note 7 Pro अपनी पहली सेल में कुछ सेकंड्स में बिक गया। भारत में Redmi Note 7 Pro को दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वाले Redmi Note 7 Pro की भारत में कीमत 13,999 रुपये है। वहीं, 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वाले Redmi Note 7 Pro की भारत में कीमत 16,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन नेप्ट्यून ब्लू, नेबुला रेड और स्पेस ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।
Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन
डिस्प्ले: इस स्मार्टफोन में दी गई 6.3 इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19.9 है। स्क्रीन का रेज़ॉलूशन 1920X1080 पिक्सल है। स्क्रीन पर रंग अच्छे दिखते हैं और यह चमकदार है। व्यूइंग ऐंगल भी बढ़िया है। सूरजन की रोशनी में भी स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं होती। डिस्प्ले शार्प है और कलर रीप्रोडक्शन बेहतर रहता है। स्क्रीन पर विडियो देखना अच्छा लगता है।

परफॉर्मेंस: इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का मिड-रेंज प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 675 दिया गया है। ये स्मार्टफोन बहुत तेजी से काम करता है और हैंग नहीं होता। इस स्मार्टफोन में ऐप्स तेजी से खुलते हैं और स्विच करना आसान रहता है।मल्टीटास्किंग करना आसान है। हम स्मार्टफोन में हैवी गेम्स भी ठीक से खेल पाए। 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ स्मार्टफोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस बढ़िया रहती है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: इस स्मार्टफोन में 2 रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें अपर्चर एफ/2.2 के साथ 48 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, अपर्चर एफ/2.8 के साथ 5 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस, अपर्चर एफ/1.3 के साथ फ्रंट में 13 मेगापिक्सल 'लाइव फोकस' डेप्थ कैमरा दिया गया है। कैमरे से ली जाने वालीं तस्वीरें दिन की रोशनी में बढ़िया क्वॉलिटी की रहती हैं। फोटो डिटेलिंग के साथ आती हैं और कलर भी अच्छे दिखते हैं।

बैटरी

बात करें बैटरी की तो इस स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी दी है। बैटरी एक बार चार्ज होने पर आराम से 1-2 दिन तक चल जाती है। वेब ब्राउजिंग, विडियो देखने और ऐप व गेम खेलने, म्यूज़िक सुनने व तस्वीरें लेने के साथ इसकी बैटरी बहुत तेजी से खर्च नहीं होती। यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपॉर्ट वाले इस स्मार्टफोन की बैटरी फास्ट चार्जिंग से लैस है।
Read Also:

Comments