जियो के 2 ऑफरों ने बाकी कंपनियों के उड़ाये होश, दोनों ऑफरों में 91 दिनों की वैलिडिटी

जियो कंपनी जबसे टेलीकॉम मार्केट में आई हुई है, तबसे बाकी कंपनियों के होश उड़ाए हुए हैं. जियो ने अपने बेहतरीन ऑफर की वजह से टेल्को मार्केट में अपनी अलग ही पहचान बना ली है. जियो कंपनी टेलीकॉम मार्केट की ऐसी पहली कंपनी बनी है, जिसने सभी लोगों को 4G स्पीड इंटरनेट से रूबरू करवाया है. जियो से पहले कोई भी कंपनी 4G स्पीड में इंटरनेट उपलब्ध नहीं करवाती थी. साथ ही साथ जियो के आने से ही डाटा तथा कॉलिंग की कीमतों में भी भारी गिरावट आई है.

जियो के 2 ऑफरों ने बाकी कंपनियों के उड़ाये होश, दोनों ऑफरों में 91 दिनों की वैलिडिटी
जियो कंपनी द्वारा टेलीकॉम मार्केट में 2 लंबी वैलिडिटी वाले ऑफरों से बाकी कंपनियों के होश उड़ाए हुए हैं. खुशी की बात यह है कि जियो कंपनी के इन दोनों ऑफरों की वैलिडिटी 91 दिनों के लिए मिल जाएगी. पहले ऑफर की बात की जाए तो इस ऑफर में जियो ग्राहकों को 91 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मिल जाएगा. कुल मिलाकर जियो के इस ऑफर में जियो ग्राहकों को 136 जीबी डाटा मिल जाएगा. दूसरे ऑफर की बात की जाए तो इस ऑफर में जियो ग्राहकों को 91 दिनों के लिए प्रतिदिन 2GB डाटा मिल जाएगा. कुल मिलाकर इस ऑफर में 182 जीबी डाटा मिल जाएगा.

कीमत के बारे में बात करें तो पहले ऑफर की कीमत ₹449 रखी गई है तथा दूसरे ऑफर की कीमत ₹498 रखी गई है. लंबी वैलिडिटी तथा कम कीमत के चलते यह ऑफर टेलीकॉम मार्केट में सभी कंपनियों के होश उड़ाए हुए हैं. आप सभी जानते होंगे कि जिओ के आने से पहले 1GB डाटा के लिए 300 से ₹400 ले लिए जाते थे. साथ ही 1GB डाटा का इस्तेमाल ग्राहक एक महीना भर ही करते थे. लेकिन जियो के आने से अब लगभग ₹400 की कीमत में 3 महीने तक डाटा तथा कॉलिंग का इस्तेमाल किया जा रहा है.

जियो के बारे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि जब से जियो कंपनी टेलीकॉम मार्केट में आई है, तब से बाकी कंपनियों द्वारा भी डाटा तथा कॉलिंग की कीमतें कम कर दी हैं. जिससे जियो ही नहीं बल्कि अन्य कंपनियों के ग्राहकों को भी भारी भरकम फायदा हो रहा है. साथ ही टेलीकॉम मार्केट में जियो कंपनी द्वारा बिल्कुल फ्री में इनकमिंग कॉल की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है. साथ ही साथ बिना किसी रिचार्ज के 64 केबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट इस्तेमाल करने को भी दिया जाता है.

Read Also:

Comments