व्‍हाट्सएप पर एक पोस्‍ट को कितनी बार किया जा सकता है फॉरवर्ड, 99 फीसदी लोगों को नहीं पता

सोशल मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप दो नए फीचर्स पर काम कर रही है। यह दोनों नए फीचर्स अपने 1.5 अरब से ज्‍यादा यूजर्स को यह जानने में मदद करेंगे कि एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। इन दोनों फीचर्स के नाम हैं फॉरवर्डिंग इंफो और फ्रीक्‍वें‍टली फॉरवर्डेड।

व्‍हाट्सएप अपडेट पर बारीकी से नजर रखने वाली लोकप्रिय वाबेटाइंफो डॉट कॉम वेबसाइट ने कहा है कि फॉरवर्डिंग इंफो और फ्रीक्‍वेंटली फॉरवर्डेड फीचर्स अभी तक उपलब्‍ध नहीं हैं लेकिन व्‍हाट्सएप एंड्रॉयड के लिए अपने बीटा अपडेट में इन दोनों फीचर्स को इनबिल्‍ट करने पर काम कर रही है।

whatsapp 2019
वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 2.19.80 बीटा अपडेट में व्‍हाट्सएप ने एक नए फीचर पर काम शुरू किया है जो एक मैसेज के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने में मदद करेगा। इस फीचर का नाम है फॉरवर्डिंग इंफो।

यह फीचर यूजर्स को बताएगा कि एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। वेबसाइट ने कहा है कि यह जानकारी केवल भेजे गए मैसेज के लिए ही उपलब्‍ध है, क्‍योंकि यूजर्स केवल उसके द्वारा भेजे गए मैसेज में संदेश जानकारी को नेविगेट कर सकता है।

एक मैसेज फ्रीक्‍वेंटली फॉरवर्डेड है जब इसे 4 बार से अधिक बार फॉरवर्डेड किया गया है। वर्तमान में, व्‍हाट्सएप ने भारत में एक मैसेज को अधिकतम पांच लोगों तक फॉरवर्ड करने की सीमा लगाई हुई है। व्‍हाट्सएप इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए अपने बीटा अपडेट में जोड़ रही है। व्‍हाट्सएप का इसके पीछे मकसद यूजर्स को यह जानने में मदद करना है कि जब कोई मैसेज बहुत लोकप्रिय होता है और इसे अगर बहुत बार फॉरवर्डेड किया गया है तो इसमें गलत या स्‍पैम जानकारी तो नहीं है।

Comments