DC vs CSK : इस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, इन टॉप 5 फैंटसी प्लेयर से धुआंधार पारी की उम्मीद

आईपीएल 2019 के पांचवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होने वाला है. ये मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. बता दें, दोनों टीमों ने अपने पहले मुकाबले जीते हैं. लिहाजा, इस मैच में किसी एक टीम को हार का सामना करना पड़ेगा.

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 37 रनों से हराया था. इस मैच में ऋषभ पंत ने 27 गेंदों पर 78 रनों की तूफानी पारी खेली थी. टीम ने मुंबई के खिलाफ 213 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जवाब में मुंबई की टीम 176 रन ही बना सकी.

DC vs CSK
उधर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ धोनी की टीम ने सात विकेटों की शानदार जीत हासिल की. इस मैच में बेंगलुरू की टीम 70 रनों पर ही सिमट गयी थी. जवाब में तीन विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने फिरकी का जादू दिखाते हुए तीन-तीन विकेट झटके थे.

पिच रिपोर्ट :

कोटला की पिच हमेशा से धीमी रही है. दूसरी पारी में बल्लेबाजों के लिए बैटिंग करना आसान होता है. रन कम बनते हैं, लेकिन ग्राउंड छोटा होने की वजह से चौके-छक्के खूब लग सकते हैं.



दिलचस्प आंकड़ें :


1) दिल्ली और चेन्नई के बीच अब तक 18 मुकाबले खेले गये हैं. इस दौरान दिल्ली ने छह मैचों में जीत हासिल की है. 12 मुकाबलों में धोनी की टीम ने बाजी मारी है.

2) पिछले सीजन दोनों टीमों ने अपने होमग्राउंड के मुकाबले जीते थे.

3) इस मैदान पर चेन्नई और दिल्ली के मैच का उच्च स्कोर 190/5 है, जो सीएसके ने सीजन 3 में बनाया था. जबकि 83 न्यूनतम स्कोर है. दिल्ली की टीम सीजन 5 में 83 रनों पर ऑलआउट हुई थी.

4) दोनों टीमों के मैच में सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 159 रन इस मैदान पर बनाए हैं. जबकि ड्वेन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 8 छक्के लगाए हैं.

5) ऋषभ पंत ने फिरोजशाह कोटला में लगभग 47 की औसत से 933 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 183 की रही है.



फैंटसी गेम के 5 महत्वपूर्ण प्लेयर :


1) ऋषभ पंत : हालिया फॉर्म देखकर ऋषभ पंत को आप अपनी फैंटसी टीम का कप्तान बना सकते हैं. मुंबई के खिलाफ पंत ने 78 रनों की शानदार पारी खेली थी.

2) शेन वॉटसन : पाकिस्तान सुपर लीग में शेन वॉटसन ने 433 रन बनाए थे. पिछले मैच में कमाल नहीं कर सके. बावजूद इसके वॉटसन को टीम में रख सकते हैं.

3) शिखर धवन : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शिखर धवन का रिकॉर्ड शानदार रहा है. धोनी की टीम के खिलाफ कुल 533 रन धवन के बल्ले से निकले हैं.

4) सुरेश रैना : आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना को टीम में जरूर रखें. इस मैच में रैना से बड़ी पारी की उम्मीदें होंगी. पिछले मुकाबले में उन्होंने 5000 रनों का आंकड़ा छुआ था.

5) संदीप लामिछाने : दिल्ली के इस युवा स्पिनर से आप अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद कर सकते हैं. साथ ही होमग्राउंड का फायदा उन्हें मिल सकता है.

Comments