Xiaomi MI 9: स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल कैमरा के साथ हुआ लांच!

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने हाल ही में बीजिंग में अपना बेहतरीन स्मार्टफोन MI 9 लांच कर दिया है। कंपनी ने Mi 9 के साथ ही Mi 9 Explorer Edition और Mi 9 SE को भी पेश किया है। MI 9 के तीनों सीरीज की ग्लोबल लॉन्चिंग स्पेन में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में की जाएगी। यह स्मार्टफोन दिखने में बहुत ही शानदार लगता है। इसमे नौच डिस्प्ले दिया गया है इसी नौच में फ्रंट कैमरा की सुविधा दी गयी है। आपको बता दे कि ये नया स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Mi 8 का ही अपग्रेडेड वर्जन है।

Xiaomi MI 9 के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स:

Xiaomi MI 9

Xiaomi MI 9

MI 9 स्मार्टफोन में 6.4 इंच की फुल एच डी प्लस नौच वाली डिस्प्ले दी मिलेगी। इतनी बड़ी डिस्प्ले में आप गेम और मूवीज का मज़ा आसानी से ले सकते है। बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन में क़ुअलकम कंपनी का आधुनिक प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 दिया जाएगा। साथ ही साथ इस स्मार्टफोन में 6जीबी/8जीबी/12जीबी रैम के साथ 64जीबी/128जीबी और 256जीबी स्टोरेज को सुविधा दी जाएगी। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 9.0(पाई) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

फोटोग्राफी की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 48मेगापिक्सल+16मेगापिक्सल+12मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा आपको बता दे कि ट्रिपल रियर कैमरा वाला यह Xiaomi का पहला स्मार्टफोन होगा। सेल्फी के लिए इसमे यूज़र्स को 20मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। सिक्योरिटी के लिए इसमे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा दी जाएगी। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमे 3300एमएएच की बैटरी मिलेगी।

कीमत:

चीन में यह स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है जहां इस स्मार्टफोन के 6जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 35,000 रुपये के आसपास रखी गयी है।


Comments