Oppo K1 launched, Here Are The Specification & Price

2019 में, हम बिना किसी पोर्ट या बटन के भी पतले डिस्प्ले वाले बेजल्स, बेहतर कैमरा और कुछ के साथ फ्लैगशिप स्मार्टफोन की एक नई लहर देखेंगे। इस तमाम फ्यूचरिस्टिक तकनीक के बीच, हम पिछले साल के फ्लैगशिप फीचर्स और टेक्नॉलॉजी की उम्मीद कर सकते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा मेनस्ट्रीम फोन के साथ छेड़छाड़ की जा सके।

इस नए ट्रेंड का पहला उदाहरण ओप्पो K1 में देखा जा सकता है। यह ओप्पो की एक ब्रांड-नई श्रृंखला में पहली पेशकश है, जो बहुत सस्ती कीमत पर इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर प्रदान करता है। वास्तव में, ओप्पो K1 वर्तमान में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भारतीय बाजार में सबसे कम खर्चीला स्मार्टफोन है, यह एक ऐसे बाजार में डींग मारने का अधिकार देता है जहां प्रतिस्पर्धा से बाहर खड़ा होना मुश्किल है।

ओप्पो K1 का डिज़ाइन और निर्माण

 Oppo K1 launched, Here Are The Specification & Price
(pics NDTV Gadget)
ओप्पो के 1 को चीन में अक्टूबर के आसपास लॉन्च किया गया था, इसलिए यह बिल्कुल नया नहीं है, और यह सौंदर्यशास्त्र और डिजाइन में दिखाता है। OPPO A7 रुपये-13,811 और OPPO F9 प्रो जैसे कई मौजूदा ओप्पो स्मार्टफोन्स के लिए एक मजबूत समानता है। रुपये- 19,829 । प्लास्टिक बॉडी को अच्छी तरह से एक साथ रखा गया है और फोन की अच्छी बनावट है, जो हमें पसंद आया।

ओप्पो K1 के बैक में एक ग्रेडिएंट डिज़ाइन है, जो हमारे द्वारा रिव्यू की गई यूनिट के एस्ट्रल ब्लू कलर स्कीम में बहुत ही आकर्षक था। यह पियानो ब्लैक ट्रिम में भी उपलब्ध है। 3 डी इंजेक्शन-ढाला वापस प्रकाश के खिलाफ आयोजित होने पर कुछ शांत प्रभाव पैदा करता है, और यह हमारी समीक्षा अवधि के दौरान किसी भी दिखाई देने वाले निशान को नहीं उठाता है। हालाँकि, यह उंगलियों के निशान को आसानी से उठा लेता है।बटनों का स्थान अच्छा है और इसलिए उनका निर्माण गुणवत्ता है। बाईं ओर ट्रे में दो नैनो-सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड (256GB तक) हो सकता है। डुअल 4G VoLTE भी सपोर्ट करता है। नीचे एक स्पीकर ग्रिल, एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, और एक 3.5 मिमी हेड फोन्स सॉकेट है।

वह ओप्पो K1 में 6.41-इंच, पूर्ण-एचडी + डिस्प्ले के साथ सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 है, जो हमेशा स्वागत योग्य है। चूंकि इस फोन में डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर है, ओप्पो को AMOLED पैनल का उपयोग करना पड़ा है, जिससे यह इस तरह के स्क्रीन वाले कुछ सेगमेंट में से एक है। पंच रंग और गहरे काले रंग इस तरह के प्रदर्शन के क्षेत्र के साथ आते हैं, लेकिन आवश्यकता पड़ने पर आप सेटिंग ऐप से रंग तापमान को ट्विक कर सकते हैं।

Oppo K1 में सबसे ऊपर एक वाटर-ड्रॉप नॉच है, इसलिए उपयोग के लिए स्क्रीन रियल-एस्टेट बहुत उपलब्ध है। डिस्प्ले के चारों ओर बेजल दिखाई दे रहा है लेकिन यह बहुत मोटा नहीं है और न ही नीचे की तरफ ठुड्डी है। सेल्फी कैमरे के चारों ओर सीमित स्थान होने के कारण, कोई सूचना एलईडी नहीं है। हमेशा की तरह, फोन पर एक स्क्रीन गार्ड पहले से लागू है।
Read Also: इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले सावधान, हो सकती है, ये भयंकर बीमारी !


Comments