Nokia 9 Pure View दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला फ़ोन

सभी कंपनियां अपने स्मार्टफोन के साथ कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश करती हैं। जिससे कि वह ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करके मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बना सकें। ताजा मामला स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया से जुड़ा हुआ है।

नोकिया ने बार्सिलोना में आयोजित MWC 2019 में अपना 5 रियर कैमरे वाला एक स्मार्टफोन दुनिया के सामने रखा है। नोकिया के इस स्मार्टफोन का नाम Nokia 9 PureView है। इस स्मार्टफोन में आपको बेहतरीन फीचर्स भी मिलते हैं तो आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में।
Nokia 9 Pure View
Nokia 9 Pure View

Nokia 9 PureView के स्पेसिफिकेशन :-

इस स्मार्टफोन में 2K रेजोल्यूशन के साथ 5.99 इंच की OLED स्क्रीन दी गयी है। इस स्मार्टफोन में प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन भी दी गई है। इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं। जिसमें से तीन मोनोमाइक्रो सेंसर और 2RGB सेंसर है।यह स्मार्टफोन एंड्राइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

इस स्मार्टफोन में 6 जीबी की रैम दी गई है। इसके साथ साथ इसकी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए इसमें कॉलकम स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर दिया गया है।

Nokia 9 PureView की कीमत :-

नोकिया के इस स्मार्टफोन की कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय रुपयों में ₹49,999 के आसपास होगी। नोकिया के अनुसार इस स्मार्टफोन को अभी केवल चुनिंदा बाजारों में ही उपलब्ध कराया जाएगा हालांकि भारत में उपलब्ध होगा या नहीं इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Comments