इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले सावधान, हो सकती है, ये भयंकर बीमारी !

भारत में आज कल सभी जगह सिर्फ चीन के स्मार्टफोन ही देखने में मिलते है. वहीं आज की सबसे बड़ी स्मार्टफ़ोन कंपनी शाओमी और उसके बाद आईफोन को पीछे कर वनपलस भारत की सबसे बड़ी स्मार्टफ़ोन कंपनियों में शामिल हो चुकी है. लेकिन अभी एक रिपोर्ट ने सभी को हिला कर रख दिया जिसे सभी की नींद गायब हो चुकी है और जो इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है वो इस जानकारी को पूरा पढ़े।

इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले सावधान, हो सकती है, ये भयंकर बीमारी !
अभी हाल ही में डाटाबेस कंपनी ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें सबसे अधिक रेडिएशन वाले सभी स्मार्टफ़ोन की जानकारी दी गई है. इस सूची में भारत की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी का नाम सबसे ऊपर है. जो शाओमी का ए1 स्मार्टफोन शामिल है अगर आप भी इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है तो जल्दी इसे अपने से दूर करे। दूसरे नंबर पर वनप्लस का स्मार्टफोन शामिल है जो सबसे अधिक रेडिएशन छोड़ता है।

रिपोर्ट में दी अहम जानकारी


अगर हम रिपोर्ट की बात करे तो शाओमी ए1 का रेडिएशन 1.75 वॉट प्रति किलोग्राम है. और नंबर 2 का स्मार्टफोन वनप्लस 5टी का 1.68 है। नंबर 3 पर दिए स्मार्टफ़ोन एमआई मैक्स 3 का रेडिएशन 1.58 है. इस सूची में आप 16 स्मार्टफ़ोन को देख सकते है जिसमें आपके पास यह स्मार्टफ़ोन है तो आप ख़तरे में हो सकते है।

यह सूची में आईफोन और गूगल जिसे बड़ी कंपनियों का नाम भी शामिल है. जिसमे आईफोन का रेडिएशन 1.38 है वहीं गूगल पिक्सल का 1.33 है। अगर हम सबसे कम रेडिएशन वाले फोन कि बात करे तो इसमें सैमसंग गैलक्सी नोट 8 का जो 0.17 ही है।

आप भी अपने स्मार्टफोन का रेडिएशन जान सकते है. आपको बस *#07# डायल करना होगा। अगर आपका 1.6 से अधिक होता है तो आप अपना स्मार्टफोन बदल दे।
रेडिएशन से होने वाली बीमारी

हम आपको बता दे की एक सोध में पाया गया कि मोबाइल पर टॉवर से निकलने वाली रेडिएशन से नपुंसक होने का अधिक आसार होता है. इस बीमारी के ओर भी रूप है जैसे ब्रैन ट्यूमर जो फोन पर अधिक बात करने से होता है।

Comments