गैलेक्सी ए 8 एस पहला सैमसंग स्मार्टफोन है जिसमें इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले दिया गया है

 गैलेक्सी एस 10 ने 20 फरवरी को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के निर्माण में सुर्खियों में अपना वर्चस्व कायम किया है, एक और मिड-रेंज गैलेक्सी फोन रडार के नीचे उड़ गया है।और इसके लॉन्च का मतलब है कि गैलेक्सी एस 10 मॉडल में इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले को प्रदर्शित करने वाला पहला सैमसंग फोन नहीं होगा। पिछले महीने घोषित गैलेक्सी ए 8 एस अब इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले पेश करने वाला पहला सैमसंग फोन है; हालाँकि, फोन केवल चीन में बिक्री पर चला गया।

गैलेक्सी ए 8 एस पहला सैमसंग स्मार्टफोन है जिसमें इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले दिया गया है
वैश्विक दर्शकों के लिए इसे जारी करने से पहले सैमसंग गैलेक्सी ए 8 प्रो (2019) के रूप में गैलेक्सी ए 8 को फिर से बनाने की संभावना है। तो, आइए एक नज़र डालते हैं कि सैमसंग के नवीनतम मिड-रेंज प्रीमियम स्मार्टफोन के हुड के नीचे क्या है -

6GB रैम के साथ मिलकर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट ए 8s को एक बहुमुखी मिड-रेंज पावरहाउस बनाता है। गैलेक्सी ए 8 एक 3400 एमएएच की बैटरी और एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ पर चलता है जिसे संभवतः एंड्रॉइड पाई ओएस पर अपडेट किया जाएगा। A8s में 128GB देशी स्टोरेज है, जो माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ सकता है।

सैमसंग के नवीनतम मिड-रेंज ऑफर में ट्रिपल कैमरा सेटअप - 24-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 10-मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस और 5-मेगापिक्सल की गहराई है। फोन के फ्रंट में पंच-होल का डिस्प्ले 24-मेगापिक्सल का कैमरा है।गैलेक्सी ए 8 में 6.4 इंच का एफएचडी + (1080 x 2340 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी है जिसमें 403 पिक्सल प्रति इंच और 19.5: 9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 2.5 डी कर्व्ड ग्लास है।

ए8s में फेस अनलॉकिंग, फिंगरप्रिंट सेंसर, कंपास / मैग्नेटोमीटर, एक्सेलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर और जायरोस्कोप भी शामिल हैं।गैलेक्सी ए 8 एक अत्यधिक-कार्यात्मक और शक्तिशाली मध्य-श्रेणी का स्मार्टफोन है और निस्संदेह उत्कृष्ट कैमरा प्रदर्शन प्रदान करेगा। भारतीय बाजारों में ए8s की कीमत लगभग 30,000 रुपये है।हालांकि, एक क्षेत्र जहां ए 8 वास्तव में निराश करता है वह है प्रदर्शन। ओएलईडी के बजाय एलसीडी पैनल के साथ जाना ए 8 पर शायद सबसे खराब चाल थी।निष्कर्ष निकालने के लिए, ए8s सबसे अच्छा हाई-एंड मिड-रेंज स्मार्टफोन है.

Comments