मात्र 4,999 रुपए में भारत में लॉन्च हुआ एंड्रॉयड ओएस स्मार्ट टीवी


स्टार्टअप कंपनी सैमी इन्फोर्मेटिक्स ने भारत में सबसे सस्ता स्मार्टटीवी भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत केवल 4,999 रूपये है. स्टार्टअप कंपनी सैमी इन्फोर्मेटिक्स दिल्ली की ही कंपनी है जिसने यह स्मार्टटीवी लॉन्च किया है. इसे लॉन्च करने के बाद कंपनी का कहना है की यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टटीवी है. यह स्मार्टटीवी एंड्रॉयड 4.4 ओएस से लैस होगा...
मात्र 4,999 रुपए में भारत में लॉन्च हुआ एंड्रॉयड ओएस स्मार्ट टीवी
 इस स्मार्टटीवी में फेसबुक और यूट्यूब जैसी ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड हैं जबकि दूसरी ऐप्स इंस्टॉल करने के इसमें 4 जीबी स्टोरेज दिया गया है. इसमें 512 एमबी की रैम भी दी गई है. कंपनी के डायरेक्टर अविनाश मेहरा का कहना है की वे हर घर तक सस्ते रेट पर यह टीवी पहुचना चाहते है यही उनका उद्देश्य था. कंपनी का दावा है की इस टीवी को सरकार की 'मेक इन इंडिया' और 'स्टार्टअप इंडिया' योजना के तहत बनाया गया है और इस टीवी के सभी पार्ट्स भारत में ही बनाए गए है.


जिससे भारत में रोजगार भी पैदा होंगे और इस टीवी को खरीदने के लिए ग्राहकों के पास आधारकार्ड होना अनिवार्य है. इस टीवी में 32 इंच की एचडी एलईडी स्क्रीन दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1366X786 पिक्सल है और इसका ऑस्पेक्ट रेशो 16:9 है, जिसे केवल ऑनलाइन ख़रीदा जा सकता है.



Comments