अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' के लिए बहुत रिसर्च के बाद मिले दमदार एक्शन सीक्वेंस

निर्णायक भूमिका में अक्षय कुमार अभिनीत, 'केसरी' का ट्रेलर छाप छोड़ने के लिए तैयार है और लगातार पोस्टर और टीज़र केवल प्रशंसकों के इंतजार को मुश्किल बना रहे हैं। अनुराग सिंह द्वारा अभिनीत, 'केसरी' हवलदार ईशर सिंह की कहानी सुनाता है जो सारागढ़ी की लड़ाई में भाग लेता है, 1897 में 21 सिखों और 10,000 अफगानों की सेना के बीच युद्ध हुआ।

अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' के लिए बहुत रिसर्च के बाद मिले दमदार एक्शन सीक्वेंस
जबकि फिल्म सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है, यह बहुत स्पष्ट है कि दर्शकों को सिख सैनिकों की वीरता और साहस देखने को मिलेगा, जिन्होंने अपने पैरों पर खड़े होने के बजाय, अपने घुटनों पर अफगान सैनिकों को झुकने का फैसला किया। एक्शन से भरपूर फिल्म एक गहन और मनोरंजक कहानी का वादा करती है और अक्षय कुमार द्वारा दिखाया गया टीज़र इसका पर्याप्त प्रमाण हैं।

मिड-डे के साथ एक साक्षात्कार में, निर्देशक अनुराग ने उन सभी चीजों के बारे में बातें की, जो पर्दे के निर्माण के पीछे चली गईं। निर्माताओं ने मैक्स मैक्स: फ्यूरी रोड (2015) में स्टंट समन्वयक लॉरेंस वुडवर्ड को लूप दिया और युद्ध की बारीकियों को सीखने में उनकी मदद ली। निर्देशक के हवाले से कहा गया, "उन्होंने अंग्रेजों द्वारा लाई गई युद्ध तकनीकों पर व्यापक होमवर्क किया। उन्हें पता था कि पुरानी तोपों को कैसे संभालना है, जिसे हमने फिल्म के लिए तैयार किया था। उन्होंने भारतीय मॉडल को समायोजित करने में थोड़ा समय लिया क्योंकि यह उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी।
शोध भाग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा "हमने गुरिंदर पाल सिंह जोसन की किताब (द एपिक बैटल ऑफ सारागढ़ी) का भारी उल्लेख किया। उन्होंने 25 साल तक इस विषय पर शोध किया और 21 शहीदों के परिवारों का पता लगाने में सक्षम थे। अमरिंदर सिंह के सारागढ़ी पर शोध और समाना फॉर्ट्स की रक्षा काम आई। "

उन्होंने कहा, "अक्षय जैसे वरिष्ठ कलाकार ऐसे हिस्सों और कहानियों के लिए हौसला लाते हैं। उन्होंने कागज पर जो लिखा गया था, उसके ऊपर और साथ ही (अपने किरदार में) उत्कटता को जोड़ा।"
Read Also: जिस सूट सलवार से फेमस हुई अब उससे ही बना ली दूरी, अब इतना बोल्ड हो गई सपना चौधरी

Comments