Box Office: जानिए उरी और द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की 5 दिनों की पूरी बॉक्स ऑफिस कमाई

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' और 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' की सिनेमाघरों में 5 दिन पूरे हो चुके हैं और छठा दिन दोनों फिल्मों की चल रही है. तो आइए आज हम जानते हैं 'उरी' और 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने भारत से और ओवरसीज से अब तक कितनी कलेक्शन कर ली है, तो चलिए देखते हैं.
द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर
द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की 5 दिनों की पूरी बॉक्स ऑफिस कमाई
तो बात करें 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की तो यह फिल्म भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित है. फिल्म में अनुपम खेर ने डॉ मनमोहन सिंह की किरदार को निभाया है वहीं अक्षय खन्ना ने संजय बारू की किरदार, सुजैन बर्नर्ट ने सोनिया गांधी की किरदार और आहना कुमरा ने प्रियंका गांधी की किरदार को निभाया है.
फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर बात करें तो 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले दिन 4.50 करोड़, दूसरे दिन 5.50 करोड़, तीसरे दिन 6.50 करोड़ और चौथे दिन 2.50 करोड रुपए की कलेक्शन की थी और अभी तक आई हुई रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म ने पांचवे दिन 2.25 करोड़ रुपए की कलेक्शन की और इस तरह से इस फिल्म ने भारत से 21 करोड़ रूपए की नेट कनेक्शन की जिसका ग्रॉस कलेक्शन 26 करोड़ रुपए की होती है और वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 33 करोड़ रुपए की कर ली है.
उरी द सर्जिकल स्ट्राइक
वहीं बात करें विक्की कौशल की एक्शन फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' के बारे में तो यह फिल्म 2016 में हुई उरी अटैक के ऊपर आधारित है. इस फिल्म में विक्की कौशल के साथ परेश रावल और यामी गौतम मुख्य किरदार निभा रहे हैं. फिल्म लगभग 23 करोड़ के बजट में बनी है.
फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो इस फिल्म ने शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की है. आपको बता दें पहले दिन 8.20 करोड़ रुपए, दूसरे दिन 12.43 करोड़ रुपए, तीसरे दिन 15.10 करोड़ रुपए, चौथे दिन 10.50 करोड़ रुपए और पांचवे दिन 9 करोड़ रुपए की कलेक्शन की थी और इसी के साथ फिल्म ने 5 दिनों में केवल भारत से ही 55 करोड़ रुपए के नेट कलेक्शन कर ली है जिसकी ग्रॉस कलेक्शन 68 करोड़ रुपए होती है और वहीं ओवरसीज से भी इस फिल्म ने 12 करोड़ रुपए बटोरे मतलब इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 80 करोड़ रुपए की ताबड़तोड़ कमाई कर ली है.

Comments