Honor V20 से उठा पर्दा, इसमें है 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और इंडिस्प्ले फ्रंट कैमरा

honor v20 price in india
Honor V20 कंपनी का पहला फोन है जो सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले में छेद के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा सेंसर है। साथ ही इसकी सबसे बड़ी खूबी है इसका 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा। ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी ने अपने इस फोन को Samsung Galaxy A8s को पछाड़ने के लिए पेश किया है जिसे सोमवार को ही लॉन्च किया जाना है।
देखा जाए तो यह Sony IMX586 सेंसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला हैंडसेट है- पहला 48 मेगापिक्सल सेंसर वाला फोन। कंपनी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से 22 जनवरी को इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए जाने की जानकारी दी है। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। Honor V20 में कंपनी के नए हाइसिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इस फोन के अन्य फीचर का खुलासा 26 दिसंबर को बीजिंग में होने वाले इवेंट में होगा।

Honor V20 स्पेसिफिकेशन और फीचर

इस फोन को दुनिया का पहला इन-स्क्रीन कैमरा स्मार्टफोन बताया जा रहा है। हॉनर वी20 में स्क्रीन पर बायीं तरफ किनारे पर सेल्फी कैमरे के लिए एक छेद है। इस छेद का व्यास 4.5 मिलीमीटर है। इस तरह फोन की स्क्रीन टू बॉडी रेशियो ज़्यादा हो गई है। इसमें पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 कैमरा सेंसर है। यह 1/2.0 इंच सीमॉस सेंसर, 4-इन-1 लाइट फ्यूज़न, 4 टाइम्स सेंसर एचडीआर और एआई क्षमता के साथ आता है। Honor V20 में कंपनी के लेटेस्ट 7एनएम ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है।
Honor V20 को प्रीमियन डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसे दुनिया का पहला ऐसा फोन बताया जा रहा है जिसमें इन-स्क्रीन कैमरा दिया गया है। इस फोन पर लेफ्ट साइड के कॉर्नर पर सेल्फी के लिए 4.5mm डायमीटर एक होल दिया गया है, जिसकी वजह से स्क्रीन टु बॉडी रेशियो करीब 100 पर्सेंट के बराबर है। इसके फ्रंट में सिर्फ डिस्प्ले नजर आएगा और कोई नॉच नहीं होगी। 
इसके अलावा Honor ने दावा किया है कि वी20 प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आएगा। टीज़र इमेज तो यह भी इशारा करते हैं तो फोन में जीपीयू टर्बो गेमिंग टेक्नोलॉजी होगी। इस इवेंट में हॉनर ब्रांड ने लिंक टर्बो फीचर से भी पर्दा उठाया। इस तकनीक की मदद से इंटरनेट कनेक्टिविटी बेहतर होगी। यह वाई-फाई और एलटीई की जुगलबंदी के ज़रिए संभव होगा। यह तकनीक बेहतरीन नतीजे के लिए एआई क्षमता को इस्तेमाल लाती है।

Comments