Nokia ने लॉन्च किया जबरदस्त फोन, फीचर्स देखकर खुश हो जाएंगे आप

Nokia 8.1 launch In India, Price
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया ने अपना नया स्मार्टफोन नोकिया 8.1 लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन को दुबई में एक इवेंट के दौरान पेश किया गया। नोकिया का यह स्मार्टफोन Nokia X7 का ग्लोबल वेरिएंट है।

चलिए जानते हैं स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स के बारे में

नोकिया के इस स्मार्टफोन में 6.18 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.5 फीसदी है। फोन पर 2.5D कर्व्ड ग्लास है। इसके अलावे फोन में प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का सपोर्ट भी दिया गया है।
नोकिया ने इस स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 12 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी और कीमत

इस स्मार्टफोन में 3,500mAh की दमदार बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। हालांकि यह स्मार्टफोन अभी भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है लेकिन जल्द ही इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा ऐसे स्मार्टफोन की कीमत 399 यूरो लगभग 31,912 रुपए है।

Comments