48MP कैमरे के साथ दुनिया का पहला डिस्प्ले होल कैमरे वाला फोन हुआ लॉन्च,कीमत है इतनी !

Huawei ने अपना नया स्मार्टफोन Huawei Nova 4 को लॉन्च कर दिया है। हालांकि इस स्मार्टफोन को फिलहाल चीन में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को भारत में जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया कैमरा हैं। आइए तो जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में
डिस्प्ले
Huawei Nova 4 Launched In India 01
स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1080x2310 पिक्सल दिया गया है। स्मार्टफोन का आसपेक्ट रेश्यो 19.25:9 है। स्मार्टफोन के स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो की बात करें तो यह 86.3 फीसद दिया गया है।
कैमरा
स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसके बेस वेरिएंट में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं, इसके हाईएंड वेरिएंट में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन के प्राइमरी कैमरे के अलावा दो कैमरे 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दिए गए हैं जो कि दोनों ही वेरिएंट में एक जैसे हैं। स्मार्टफोन के फ्रंट में 4.5mm का डिस्प्ले होल दिया गया है जिसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
google
परफार्मेंस
स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में HiSilicon Kirin 970 प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर की स्पीड 2.53 गीगाहर्ट्ज और 4-Cortex A53 कोर की स्पीड 1.8 गीगाहर्टज है।
रैम
स्मार्टफोन में 8जीबी की रैम और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। लेकिन स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए कोई सपोर्ट नहीं दिया गया है।
बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम
स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3,750mAh की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।
कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4G VoLTE, वाई फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक, USB टाइप-सी (v2.0) डिजिटल कम्पास जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।
कीमत
कीमत की बात करें तो इस स्मार्टफोन के 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 35300 रुपये है। जबकि इसके 20 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 32200 रुपये है।

Comments