48MP रियर कैमरा और डिस्प्ले होल के साथ Huawei Nova 4 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और सारे स्पेक्स

Huawei Nova 4 Phone Price And Specification
हुवावे ने आज चीनी स्मार्टफोन मार्केट में एक दमदार स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. Huawei Nova 4 नाम के इस फोन में 48MP का रियर कैमरा दिया गया है वहीं डिस्प्ले होल के साथ इस स्मार्टफोन का लुक सबसे हटके लग रहा है. इस डिस्प्ले होल में कम्पनी ने फ्रंट सेल्फी कैमरा सेटअप किया है. डिस्प्ले होल की वजह से ये फोन पहले से ही चर्चा में था.
अभी तो फ़िलहाल ये फोन चीन में ही उतारा गया है, वहां इस स्मार्टफोन के प्री-आर्डर लिए जा रहे हैं और कुछ दिनों बाद यह खरीदने के लिए भी उपलब्ध हो जायेगा. इंडिया में नोवा 4 के आने की कोई खबर अभी नहीं दी गयी है. हुवावे नोवा 4 की कीमत की अगर बात करें तो इस फोन की कीमत चीन में 3,399 युआन रखी गयी है जो इंडियन रूपये में करीब 35,300 रूपये होती है. आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि इस फोन का एक और वेरिएंट लॉन्च हुआ है जिसमें 48MP की जगह 20MP का प्राइमरी रियर कैमरा मिलता है. इस वेरिएंट की कीमत लगभग 32,200 रूपये है.
हुवावे नोवा 4 का फुल स्पेसिफिकेशन-
हुवावे के इस लेटेस्ट फोन में डुअल नैनो सिम स्लॉट दी गयी है और ये फोन एंड्राइड के पाई 9.0 ओएस पर आधारित EMUI 9.0.1 पर चलता है. इस स्मार्टफोन में कम्पनी ने 6.4 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले 19.25:9 aspect रेश्यो में दिया है. नोवा 4 ओक्टा कोर HISilicon Kirin 970 चिपसेट पर काम करता है.
रैम और स्टोरेज डिपार्टमेंट की अगर बात करें तो हुवावे नोवा 4 में आपको 8GB की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है. हालाँकि इसमें आपको एक्सटर्नल माइक्रो एसडी कार्ड लगाने की सुविधा नहीं मिलेगी. इस फोन के डिस्प्ले होल में 25MP का सेल्फी कैमरा सेटअप किया गया है.
इस स्मार्टफोन के बैक साइड में यानी की रियर में 48MP, 16MP और 2MP का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है. और इस फोन के लोअर वेरिएंट में 20MP, 16MP और 2MP का तीन रियर कैमरा सेटअप मिलता है. नोवा 4 के रियर पैनल में ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. इस फोन के साथ फेस अनलॉक फीचर भी उपलब्ध है. फोन में बैटरी 3750mAh की लगी है.

Comments