Redmi Note 6 Pro Vs Realme 2 Pro, जाने कौन-सा स्मार्टफोन हैं सबसे बेहतर



Redmi Note 6 Pro Vs Realme 2 Pro, जाने कौन-सा स्मार्टफोन हैं सबसे बेहतर
Realme कंपनी ने कुछ महीने पहले ही अपना नया मिडरेंज स्मार्टफोन Realme 2 Pro लांच किया था। जिसे लोगो ने काफी पसंद किया था। क्योंकि इस फोन में कंपनी ने कम कीमत में बेहतर प्रॉसेसर के साथ स्टायलिश फोन भी दिया था। वहीं दूसरी तरफ चीन की लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xaiomi भी 22 नवंबर को होने वाला वाले इवेंट में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro लांच करने वाली हैं। जिसकी कीमत Realme 2 Pro के कीमत के आस-पास ही होगी। तो आज के आर्टिकल में हम Realme 2 Pro और Redmi Note 6 Pro की आपस मे तुलना करेंगे और जानेंगे कि कौन-सा स्मार्टफोन सबसे बेहतर हैं।

Realme 2 Pro और Redmi Note 6 Pro के स्पेसिफिकेशन-
डिस्प्ले- Realme 2 Pro में 6.23 इंच की फूल एचडी प्लस की डिस्प्ले दी गई हैं। जबकि Redmi Note 6 Pro में 6.26 इंच की फूल एचडी प्लस की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई हैं।
प्रॉसेसर- Realme 2 Pro स्नैपड्रैगन 660 प्रॉसेसर के साथ आता हैं। वहीं Redmi Note 6 Pro स्नैपड्रैगन 636 प्रॉसेसर के साथ आता हैं।
कैमरा- कैमरे की बात करें तो Realme 2 Pro में पीछे की तरफ 13+5 मेगापिक्सल ड्यूल रियर कैमरा और आगे की तरफ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं। वहीं Note 6 Pro में पीछे की तरफ 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और आगे की तरफ 20+2 मेगापिक्सल का ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया जाएगा।
बैटरी पॉवर- Realme 2 Pro में 3500mAh की बैटरी दी गई हैं जो कि फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता हैं। जबकि Redmi Note 6 Pro में फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 4000mAh की बैटरी दी जाएगी।
कीमत- कीमत की बात करें तो Realme 2 Pro की शुरुआती कीमत 14 हजार रुपये हैं। वहीं Redmi Note Pro की शुरुआती कीमत 15 हजार रुपये के आस-पास हो सकती हैं।

Comments