Mi ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहले ही दिन 6 लाख लोगों ने खरीदा Mi का यह फोन

Mi Breaks Record, Redmi 6 Pro Mobile
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में अपने नोट सीरीज के नए स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro को लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन पहली बार सेल के लिए 23 नवंबर को उपलब्ध कराया गया था तथा पहले दिन इस स्मार्टफोन ने बिक्री का एक नया रिकॉर्ड बना दिया है और इस फोन को काफी संख्या में ग्राहकों ने खरीदा। शाओमी द्वारा दी गई जानकारी फ्लिपकार्ट तथा मी डॉट कॉम पर इस फोन के 6 लाख से भी ज्यादा यूनिट बिके और यह फोन करे जल्द ही आउट ऑफ स्टॉक भी हो गया। इस फोन को ब्लैक फ्राइडे सेल के साथ मात्र 12,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया गया था।

XIaomi Redmi Note 6 Pro के स्पेसिफिकेशन
एंड्राइड ओरियो 8.1 पर आधारित शाओमी के इस फोन में 6.26 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इस फोन को रफ्तार देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट दिया गया है। मल्टीटास्किंग हेतु इस फोन में 4GB तथा 6GB के रैम वेरिएंट तथा 64GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 2 कैमरे दिए गए हैं। इसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल तथा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है तथा इस फोन के फ्रंट में 20+2 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा दिया गया है।
इस फोन में जान फूँकने के लिए क्वालकॉम क्विकचार्ज 3.0 तकनीक से लैस 4,000 एमएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टविटी के लिहाज से इस फोन में वाईफाई 802.11, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, जीपीएस, ग्लोनास और माइक्रो यूएसबी 2.0 पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट जैसे सिक्योरिटी संबधित विकल्प मौजूद हैं। इस फोन के दोनों वेरिएंट की कीमत क्रमशः 13,999 रुपये और 15,999 रुपये है।

Comments