एयरटेल, आइडिया और बीएसएनएल के ये सस्ते प्लान्स दे रहे हैं सीधा जियो को कड़ी टक्कर

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने इस दिवाली पर कुछ दिन पहले ही अपना नया सस्ता लंबी अवधि वाला प्लान लॉन्च किया है। इसके अलावा एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने भी रिलायंस जियो के प्लान को चुनौती देते हुए अपने सस्ते प्लान बाजार में उतारे हैं। इसके कारण जियो के कुछ प्लांस पर यह कंपनियां कड़ी टक्कर दे रही है तो आइए इन प्लान्स के बारे में जानते हैं।
BSNL Airtel Jio Idea Vodafone Latest Free Recharge Plan
सबसे पहले बीएसएनएल के प्लान की बात करें तो इसमें यूजर को 78रू के प्लान के साथ 20जीबी डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी कुल 10 दिनों की है इस प्लान में डाटा के साथ अनलिमिटेड वॉइसकॉल का लाभ मिलता है। पहले यह प्लान 7 दिनों की अवधि के लिए आता था लेकिन अभी से 10 दिन की अवधि कर लॉन्च किया गया है। बीएसएनएल के इस प्लान को टेक्स्ट बॉक्स में जाकर एसटीवीकोंबो 78 टाइप कर 123 पर भेजने पर यह एक्टिवेट हो जाता है।
इसके साथ ही बीएसएनल का लंबी अवधि वाला प्लान भी एक बढ़िया ऑफर है जिसके साथ आप को पूरे 365 दिनों के लिए 1094जीबी डाटा किया जाता है जिसके साथ अनलिमिटेड वॉइसकॉल्स, लोकल नेशनल और रोमिंग में फ्री दी जाती है। इसके साथ कोई लिमिट नहीं मिलती और यह मात्र 1699 की कीमत के साथ आता है।
अगर वही एयरटेल आइडिया और वोडाफोन के 159 रू वाले प्लान की बात करें तो इन प्लेंस में प्रतिदिन 1जीबी डाटा का लाभ मिलता है। इन प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और डाटा के इलावा इसमें यूजर को अनलिमिटेड वॉइसकॉल लोकल, नेशनल, रोमिंग का लाभ मिलता है। इसके साथ ही इन प्लान में प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं। यह तीनों ही प्लान कंपनी के सभी 22 सर्कल्स में उपलब्ध है। लेकिन इनमें से कुछ कंपनियां इस पर एफपीयू लिमिट के साथ सुविधा देती।
वहीं जियो के 149 रू वाले प्लान की बात करें तो यह प्लान में यूजर को अनलिमिटेड वॉइसकॉल के साथ फ्री नेशनल रोमिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर को 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन के हिसाब से पूरे 28 दिनों के लिए दिया जाता है। साथ ही इसमें यूजर प्रतिदिन 100 फ्री नेशनल एसएमएस का भी लाभ उठा पाते हैं जियो का यह प्लान एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया को कड़ी चुनौती देता है। लेकिन अब बीएसएनएल जियो को चुनौती देने के लिए आगे आ रहा है।

Comments